Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो बूंद जिंदगी की: प्रदेशभर में आज से पल्स पोलियो अभियान, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव समेत मंत्री शिव डहरिया ने पिलाई खुराक

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत हो गई है। आज राजधानी समेत प्रदेश में 0 से लेकर 5 वर्ष के बच्चों को यह दवा पिलाई जाएगी। वहीं 11 व 12 मार्च को घर-घर में जाकर दवा पिलाई जाएगी।

दो बूंद जिंदगी की: प्रदेशभर में आज से पल्स पोलियो अभियान, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव समेत मंत्री शिव डहरिया ने पिलाई खुराक
X

अंकिता शर्मा, रायपुर। राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत हो गई है। आज राजधानी समेत प्रदेश में 0 से लेकर 5 वर्ष के बच्चों को यह दवा पिलाई जाएगी। वहीं 11 व 12 मार्च को घर-घर में जाकर दवा पिलाई जाएगी।

इसी कड़ी में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने छत्तीसगढ़ क्लब में बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई। वह वहीं अम्बिकापुर में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी बच्चों को पिलाई दवा।
Image may contain: 2 people, outdoor
बता दें पल्स पोलियो अभियान के तहत प्रदेश भर में बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जा रही है। अगर रायपुर जिले की बात करे तो 3 लाख 26 हजार बच्चों की पिलाई जा रही है पोलियो की दवा। जिले में इसके लिए 1200 बूथ बनाए गए हैं। निश्चित तौर पर इसका लाभ बच्चों को मिलेगा और वो इस बीमारी से मुक्त होंगे।
CMHO के आर सोनवानी की जानकारी देते हुए कहा, रायपुर जिले में 3 लाख 26 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जा रही है। रायपुर में करीब 1200 बूथ यहां करीब 400 सुपर वाइजर बनाया है। मितानिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जाकर दवा पिला रहे है। देश 2014 से पोलियो मुक्त हो गया है फिर भी आसपास के देशों में वहां से ड्रॉफ्ट लेट दिख रहा है तो हम चाहते हैं कि पोलियो पूरे संसार से भाग जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story