logo
Breaking

CG News: कहां अटके कल्लूरी और जीपी सिंह, दो हफ्ते पहले हुई थी डीपीसी, आदेश अब तक नहीं

भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एसआरपी कल्लूरी तथा जीपी सिंह को अब प्रमोयशन आदेश मिलने का इंतजार है, लेनिक आदेश अब तक जारी नहीं हुआ।

CG News: कहां अटके कल्लूरी और जीपी सिंह, दो हफ्ते पहले हुई थी डीपीसी, आदेश अब तक नहीं
रायपुर। भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एसआरपी कल्लूरी तथा जीपी सिंह को अब प्रमोशन आदेश मिलने का इंतजार है, लेकिन आदेश अब तक जारी नहीं हुआ। राज्य में लंबे समय से पदोन्नति की राह देख रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी लंबे समय से प्रमोशन की प्रतीक्षा में थे, इस बीच इन अधिकारियों के प्रमोशन के लिए विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक भी हो गई है, लेकिन अब तक ओदश जारी नहीं हो पाया।
करीब दो हफ्ते पहले ही मंत्रालय में हुई विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक हुई थी। सूत्रों के अनुसार आईजी स्तर के इन दोनों अधिकारियों को प्रमोट कर एडीजी बनाया जाना है। माना जा रहा था कि डीपीसी के बाद जल्द ही प्रमोशन का आदेश जारी हो जाएगा, लेकिन यह इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अफसर इस मुद्दे पर खामोश हैं।
कुछ अधिकारियों ने इस बारे में केवल यही कहा है कि डीपीसी होने के बाद अब शासन को आदेश जारी करना है। यह कब होगा, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इसी बीच श्री कल्लूरी को ईओडब्लयू से हटाकर परिवहन विभाग में भेजा गया है। इसके साथ जीपी सिंह को ईओडल्यू में आईजी बनाकर भेजा गया है तथा नान मामले की एसआईटी जांच भी उन्हें सौंपी गई थी।
उन्होंने यहां रहते हुए एसआईटी प्रमुखा के रूप में प्रभावी तरीके से काम शुरू कर दिया था, लेकिन जांच पूरी होने से पहले उन्हें हटा लिया गया। इस मामले को लेकर ऐसी चर्चा भी है कि नान मामले की एसआईटी से संबंधित मामला हाईकोर्ट में जाने के बाद अदालत के आदेश पर उन्हें एसआईटी प्रमुख पद से हटाना पड़ा, लेकिन इस जानकारी की किसी भी स्तर पर पुष्टि नहीं हो पाई।
वजह क्या है चर्चा
इधर जीपी सिंह को लेकर यह सवार उठ रहे हैं कि उनके प्रमोशन का आदेश अब तक क्यों जारी नहीं हो पाया। उनके खिलाफ किसी प्रकार की शिकायत का कोई मामला नहीं है। लिहाजा सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इन दोनों अधिकारियों का प्रमोशन कहा अटक गया। अगर प्रमोशन रोका गया है, तो उसके पीछे क्या वजह हो सकती है। उल्लेखनीय है कि हाल में कुछ अन्य अधिकारियों को इसी डीपीसी के बाद प्रमोट करने का आदेश जारी किया गया है। एसपी स्तर के अधिकारी डीआईजी तथा डीआईजी स्तर के अधिकारी आईजी के रूप में पदोन्नत किए गए हैं।
Share it
Top