Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अलग खबर : बिजली का 23 सौ करोड़ बकाया, मामला सुलझाने राज्य पावर कंपनी के अध्यक्ष और डायरेक्टर जाएंगे तेलंगाना

छत्तीसगढ़ राज्य पावर कंपनी का तेलंगाना पावर कंपनी पर बिजी का सा 23 सौ करोड़ रुपए बकाया हो गया है।

अलग खबर : बिजली का 23 सौ करोड़ बकाया, मामला सुलझाने राज्य पावर कंपनी के अध्यक्ष और डायरेक्टर जाएंगे तेलंगाना

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य पावर कंपनी का तेलंगाना पावर कंपनी पर बिजी का सा 23 सौ करोड़ रुपए बकाया हो गया है। तेलंगाना पावर कंपनी इसका भुगतान ही नहीं कर रही हैं लगातार पत्र व्यवहार और फोन से चर्चा के बाद भी हल न निकलने पर अब पावर कंपनी के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार शुक्ला ने खुद एक अफसर के ाथ तेलंगाना जाकर इस ममाले को सुलझााने का फैसला किया है।

अध्यक्ष और पावर वितरण कंपनी के एक डायरेक्टर जीसी मुखर्जाी बुधवार को तेलंगान जाएंगे। पावर कंपनी के मड़वा संयंत्र में लगी 500 मेगावाट की दो इकाइयों की बिजली ​तेलंगाना को देने का अनुबंध पिछली सरकार में पावर कंपनी ने किया था। यह अनुबंध संयंत्र प्रारंभ होने से पहले ही कर लिया गया था।

पावर कंपनी को तेलंगाना को 10 साल तक मड़वा की पूरी बिजली देनी है। पावर कंपनी ने 2017 से तेलंगाना को ​बिजली देना प्रारंभ किया है। हर माह पावर कंपनी तो तेलंगाना का करीब 200 करोड़ की बिजी देती है, लेकिन जहां तक भुगतान का सवाल है तो कभी भी तेलंगाना ने हर माह का पूरा भुगतान नहीं किया है। यही वजह है कि करीब दो साल में ही तेलंगाना पर 23 सौ करोड़ का बकाया हो गया है।

अध्यक्ष ने की जाने की पहल

लगातार पत्राचार और फोन पर चर्चा करने के बाद भी जब तेलंगाना ने बकाया देने में गंभीरता नहीं दिखाई तो अंतत: पावर कंपनी के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार शुक्ला ने तेलंगाना जाकर ही इस मामले को सुलझाने का फैसला किया है। वे अब बुधवार को पावर वितरण कंपनी के डायरेक्टर जीसी मुखर्जी के साथ तेलंगाना जा रहे हैं। श्री शुक्ला ने बताया, वे तेलंगाना सरकार के मुख्य सचिव के साथ उर्जा विभाग के प्रमुख ​सचिव और पावर कंपनी के अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

पिछले माह दो सौ करोड़ मिले थे

बकाया का भुगतान करने के लिए पावर कंपनी द्वारा लगातार तेलंगाना की पावर कंपनी से बात करने पर बतुश्किल पिछले माह दो सौ करोड़ हो गया है।


Next Story
Share it
Top