Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कार ने उगले इतने नोट कि गिनते गिनते थक गई पुलिस, सीट में छिपाए थे 11 करोड़, अब तक की सबसे अधिक नगद जब्ती की कार्रवाई

गाड़ियों ककी चेकिंग के दौरान खल्लारी पुलिस उस समय हतप्रभ रह गई जब एक लग्जरी कार ने नोटों के बंडल उगलना शुरू किया। जांच के दौरान इस कार की सीट मतें फोम की जगह 2000 और 500 के नोट के बंडल ठसाठस भरे हुए थे। गिनने पर पता चला पूरे 11 करोड़ हैं।

कार ने उगले इतने नोट कि गिनते गिनते थक गई पुलिस, सीट में छिपाए थे 11 करोड़, अब तक की सबसे अधिक नगद जब्ती की कार्रवाई
महासमुंद। गाड़ियों ककी चेकिंग के दौरान खल्लारी पुलिस उस समय हतप्रभ रह गई जब एक लग्जरी कार ने नोटों के बंडल उगलना शुरू किया। जांच के दौरान इस कार की सीट मतें फोम की जगह 2000 और 500 के नोट के बंडल ठसाठस भरे हुए थे। गिनने पर पता चला पूरे 11 करोड़ हैं।
कार ओडिशा से आगरा जा रही थी। पुलिस ने कार सवार चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूदताछ की जा रही है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी इसकी सूचना दे दी गई।
Image may contain: 2 people, people standing
खल्लारी पुलिस को सुबह मुखबिर से सूचना मिली ​कि ओडशा की आरे से आ रही वाहन इटियोस क्रमांक यूपी 80 ईक्यू 9681 में भारी मात्रा में नगद रकम का परिवहन हो रहा है, जिसके बाद पुलिस ने वाहन चेकिंग शुरू की। चिन्हांकित वाहन को रोकर जांच की गई, जिसमें सीट के भीतर भारी मात्रा में नगर रकम बरामद की गई। नोटों की संख्या और रकम का अंदाज लगाकर स्थानीय पुलिस भी हैरत में पड़ गई और इसे गिनने के लिए उन्हें थाने में नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी।
कार सवार यूवी के आगरा निवासी बनवारी पिता दिलीप सिंह 42 साल व प्रहलाद पिता अजन लाल बघेल 30 साल, यूपी संजय नगर न्यू आगरा निवासी इब्राहिम पिता बाबूखार उम्र45 और उसकी पत्नी नजमा उम्र 35 से पूछताछ ने बताया कि वे लोग ​रविवार को कार में सवार होकर ओडिशा कटक के लिए निकले। उन्हें आगरा निवासी सराफा व्यवसायी द्वारा भेजा गया था। ओडिशा पहुंचने पर एक स्कूटी सवार युवक उन्हें अपने साथ फार्म हाउस ले गया, जहां कार के पिछली शीट व डिक्की में बनाए लॉकर में रुपए रखे गए।

आगरा का सराफा कारोबारी
प्रारंभिक पूछताछ में कार सवारों ने बताया ​कि वे आगर के सराफा कारोाबरी अवधेश के कर्मचारी हैं और उनके कहने पर वे नकद पैसा लेने के लिए ओडिशा गए थे। पुलिस उनके बयानों की तस्दीक कर ही है। इधर आयकर विभाग ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।
देर शाम तक होती रही गिनती
भारी मात्रा में नगद रकम की बरामदगी की जानकारी मिलते ही आयकर विभाग की एक टीम भी खल्लारी थाना पहुंच गई। पुलिस ने रकम को बरामद कर आयकर विभाग को कार्रवाई के लिए सौंप दिया। कार सवार संदेहियों के मुताबिक कटक के जिस फार्म हाउस में रुपए लोड किए गए हैं, वहां 10 करोड़ 90 लाख रुपए रखे जाने की जानकारी दी गई थी। थाना खल्लारी में देर शाम तक नोटों की गिनती जारी रही।
Next Story
Share it
Top