logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : PM की कैबिनेट ने ADG रैंक के चुने देशभर से 20 अफसर, प्रदेश के अशोक जुनेजा भी शामिल

छत्तीसगढ़ काडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अशोक जुनेजा को केंद्र सरकार की सेवाओं के लिए सूचीबद्ध कर लिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में देशभर से एडीशनल डायरेक्टर जनरल (एडीजी) रैंक के बेहद क्षमतावान ऐसे आईपीएस अधिकारियों का चयन कर इंपैनल किया गया जो 1989 बैच के रहे हों।

छत्तीसगढ़ समाचार : PM की कैबिनेट ने ADG रैंक के चुने देशभर से 20 अफसर, प्रदेश के अशोक जुनेजा भी शामिल
रायपुर। छत्तीसगढ़ काडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अशोक जुनेजा को केंद्र सरकार की सेवाओं के लिए सूचीबद्ध कर लिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में देशभर से एडीशनल डायरेक्टर जनरल (एडीजी) रैंक के बेहद क्षमतावान ऐसे आईपीएस अधिकारियों का चयन कर इंपैनल किया गया जो 1989 बैच के रहे हों।
कुल 20 अधिकारियों में सबसे ज्यादा 3 आईपीएस उत्तर प्रदेश से इंपैनल किये गये हैं जब कि 2 मप्र और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के काडर से लिये गये हैं। इसके अलावा एक-एक आईपीएस अधिकारी छत्तीसगढ़, गुजरात, हिमाचल, जम्मूकश्मीर, महाराष्ट्र, मणिपुर, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और तमिलनाडु से केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर काम करने के लिए सूचीबद्ध किए गए हैं।
आईपीएस अधिकारियों की नई प्रतिनियुक्ति की लिस्ट आने के बाद सत्ता प्रतिष्ठान में माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ काडर के एडीजी अशोक जुनेजा की बेहतर प्रशासनिक क्षमता ही उन्हें अन्य आईपीएस अधिकारियों से अलग करती है, यही वजह रही होगी कि उन्हें केंद्रीय कैबिनेट ने केंद्र की सेवा के लिए इंपैनेल किया।
यह बात अलग है कि राज्य पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी रहे एएन उपाध्याय भले ही डीजी रैंक तक राज्य सेवा में चले गए मगर न तो उनके सेंट्रल इंपैनेलमेंट आया और न ही एडीजी मुकेश गुप्ता, संजय पिल्लई और आरके विज जैसे अधिकारियों को ये सौभाग्य मिल सका।
Share it
Top