logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : पुनिया- ''हमने शिक्षा और सूचना का अधिकार दिया और अब स्वास्थ्य का अधिकार देने जा रहे''

यूनिवर्सल हेल्थ केयर की ''सर्व जन स्वास्थ्य का अधिकार विषय'' कार्यशाला में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा, हमने शिक्षा और सूचना का अधिकार दिया और अब स्वास्थ्य का अधिकार देने जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ समाचार : पुनिया-

गौरव शर्मा, रायपुर। यूनिवर्सल हेल्थ केयर की 'सर्व जन स्वास्थ्य का अधिकार विषय' कार्यशाला में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा, हमने शिक्षा और सूचना का अधिकार दिया और अब स्वास्थ्य का अधिकार देने जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में एक बड़ी पहल की गई है। यूनिवर्सल हेल्थ एक ऐसा कार्यक्रम है जिसकी पूरी दुनिया में चर्चा की जा रही है। कुछ राज्य ऐसे है जो इसे आगे बढ़ाने की कोशिश भी कर रहे हैं। औसत उम्र 1947 में 32 साल थी आज 64 साल है। देश ने काफी तरक्की की है पर अभी बहुत कुछ करने की आवश्यकता है।

व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार होता है तो इलाज कराते कराते कर्ज में डूबता चला जाता है। इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद कि जनता के हितों को ध्यान में रखकर यूनिवर्सल हेल्थ केयर के जरिए उनकी मदद कर रही है। वहीं मुंख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष को धन्यवाद दिया कि इतने व्यवस्त समय में उन्होंने हमारा अनुरोध स्वीकार किया और यहां आए हैं।
Share it
Top