logo
Breaking

दरभा डिवीजन एरिया में नक्सलियों का आज बंद, किरंदुल की बजाय जगदलपुर-विशाखापट्टनम चलेगीं ट्रेनें

नक्सलियों द्वारा दरभा डिवीजन एरिया द्वारा शनिवार को बंद का आह्वान करने के बाद रेलवे ने पैसेजर ट्रेन को एक दिन पहले शुक्रवार को ही जगदलपुर में रोक दिया है।

दरभा डिवीजन एरिया में नक्सलियों का आज बंद, किरंदुल की बजाय जगदलपुर-विशाखापट्टनम चलेगीं ट्रेनें

जगदलपुर। नक्सलियों द्वारा दरभा डिवीजन एरिया द्वारा शनिवार को बंद का आह्वान करने के बाद रेलवे ने पैसेजर ट्रेन को एक दिन पहले शुक्रवार को ही जगदलपुर में रोक दिया है। नक्सलियों द्वार किसी भी अप्रिय वारदात को अंजाम देने के मद्देनजर यह गाड़ी शनिवार को किरंदुल नहीं भेजी जाएगी। बल्कि अब इसे दो दिन के लिए जगदलपुर से विशाखापट्टनम के बीच संचालित किया जाएगा।

गुरुवार रात को ही वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय ने आदेश जारी कर दिया था। जिसके बाद पैसेंजर ट्रेन का परिचालन नियंत्रित कर लिया गया है। वहीं किरंदुल-विशाखापट्टनम रूट पर चलने वाली एक अन्य यात्री ट्रेन नाइट एक्सप्रेस का संचालन रोजाना की तरह जारी रखा गया है।

स्टेशन मैनेजर अमित कुमार के मुताबिक पैसेंजर ट्रेन ही प्रभावित रहेगीं। इसे छोड़ जगदलपुर से छूटनें वाली और यहां से होकर गुजरने वाली किसी अन्य यात्री ट्रेन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

मिली जानकारी के अनुसार दो दिन के लिए रात में किरंदुल की ओर डिलमिली और किरंदुल के बीच मालगाडियों का संचालन भी बंद रहेगा। बता दें नक्सलियों ने हाल के दिनों में पेरपा और दुवालीकरका में हुई पुलिस मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए विरोध में दरभा डिवीजन क्षेत्र में बंद का आव्हान किया है। किरंदुल-कोत्तावालसा रेलमार्ग का बस्तर और दंतेवाड़ा में आने वाला काफी हिस्सा नक्सलियों के इसी डिवीजन में आता है।

Share it
Top