logo
Breaking

CG News: एक धमाका और सिफ 3 सेकंड में धूल चाटने लगा ओवरहेड टैंक

जिले के चिरमिरी में महज 3 सेकंड में पानी का एक भारी भरकम ओवरहेड टैंक जमींदोज हो गया। चिरमिरी में SECL ऐसी टंकियों को नष्ट कर रहा है, जो जर्जर हालत में हो।

CG News: एक धमाका और सिफ 3 सेकंड में धूल चाटने लगा ओवरहेड टैंक

रविकांत, कोरिया। जिले के चिरमिरी में महज 3 सेकंड में पानी का एक भारी भरकम ओवरहेड टैंक जमींदोज हो गया। चिरमिरी में SECL ऐसी टंकियों को नष्ट कर रहा है, जो जर्जर हालत में हो।

इसी कड़ी में छोटी बाजार में पानी के ओवरहेड टैंक में 125 होल करके उसमें जिलेटिन छड़ और बारूद भरा गया और फिर ट्रिगर दबाते ही ब्लास्ट। ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि करीब दो किलोमीटर तक सुनी गई। जिसके बाद महज़ 3 सेकंड में टंकी धूल में मिल गयी।
दरअसल, ये टंकी ख़स्ता हाल थी और कभी भी ढह सकती थी, इसलिए उससे पहले ही इसे गिरा दिया गया। पिछले दिनों एक ऐसी ही टंकी अपने आप ढह गयी थी। उसके बाद अब एसईसीएल वो सारी टंकिया ढहा रहा है, जो जर्जर हो चुकी हैं। अब तक 4 टंकियां गिरायी जा चुकी हैं। ओवर हेड टैंक गिराने के लिए रायपुर की बीई माइनिंग कंट्रोल ब्लास्टिंग कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट किया गया है।
सुबह से ही टीम पानी टंकी के निचले स्तरों में बारूद लगाने छेद कर रही थी। सुरक्षा को लेकर चिरमिरी पुलिस व एसईसीएल के सुरक्षा गार्ड मौके पर मौजूद रहें। जानकारी के मुताबिक जर्जर हो चुके ओवरहेड पानी टंकियों को बीई माईनिंग कंट्रोल ब्लास्टिंग रायपुर की कंपनी से अनुबंध कर गिराया गया। टंकी गिराने में कंप्रेशर मशीन का भी इस्तेमाल हुआ। लोगों की सुरक्षा के लिए पहले ही उन्हें स्थल से सौ मीटर दूर कर दिया गया था।
Share it
Top