logo
Breaking

छत्तीसगढ़ बिग ब्रेकिंग : BJP सरकार में जबरन रिटायर्ड किए गए IPS अधिकारी केसी अग्रवाल की वापसी का आदेश जारी

गृह विभाग ने आईपीएस केसी अग्रवाल को पुन: सेवा में लेने के आदेश जारी किए हैं। बता दें साल 2017 में केंद्र सरकार ने केसी अग्रवाल को अनिवार्य सेवानिवृत्ति कर दिया था।

छत्तीसगढ़ बिग ब्रेकिंग : BJP सरकार में जबरन रिटायर्ड किए गए IPS अधिकारी केसी अग्रवाल की वापसी का आदेश जारी
मनोज नायक, रायपुर. जबरन रिटायर्ड किये गए आईपीएस अधिकारी केसी अग्रवाल को पुनः सेवा में लेने आदेश जारी कर दिया गया है. गृह विभाग के उप सचिव लीना कमलेश मंडावी के हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है कि बैक डेट-5 अगस्त-2017 पर केसी अग्रवाल को पुनः स्थापित किया जाता है. बता दें कि अगस्त-2017 में भाजपा सरकार ने आईपीएस अधिकारी केसी अग्रवाल को अनिवार्य सेवानिवृत्ति का आदेश जारी किया था.

साथ ही बता दें कि सीनियर आईपीएस और तत्कालीन डीआईजी टेली कम्युनिकेशन के. सी. अग्रवाल के खिलाफ शिकायत की जांच के लिए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्य सचिव विवेक ढांड की अध्यक्षता में कमेटी बनाई थी. कमेटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर अगस्त 2017 में के. सी. अग्रवाल को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का निर्णय लिया गया था.

वहीं अग्रवाल ने इसके खिलाफ केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) जबलपुर में मामला प्रस्तुत किया था. अधिकरण ने अग्रवाल को राहत देते हुए जबरन रिटायर देने के आदेश को फरवरी 2018 में निरस्त कर दिया था. केंद्र सरकार ने अधिकरण के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका प्रस्तुत की थी.

केंद्र सरकार की तरफ से एडिशनल एडवोकेट जनरल बी. गोपकुमार ने केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण के आदेश को अनुचित बताते हुए रोक लगाने की मांग की थी. मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने केंद्र सरकार से अनिवार्य सेवानिवृत्त किये जाने के निर्णय का दस्तावेज 2 हफ्ते में पेश करने का निर्देश दिया था. साथ ही मामले में सुनवाई के बाद हाईकोर्ट चीफ जस्टिस ने आईपीएस के. सी. अग्रवाल को बहाल करने का आदेश भी जारी कर दिया था.


No photo description available.
Share it
Top