logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: CIMS अस्पताल के NICU में लगी भीषण आग से आज एक और नवजात की मौत, शिफ्टिंग के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

सिम्स के पीडियाट्रिक्स (आईसीयू) वार्ड में मंगलवार को अचानक आग लग गई थी। जिसमें आज एक और नवजात की मौत हो गई। घटना के बाद से अब तक यह तीसरे नवजात की मौत है।

छत्तीसगढ़ समाचार: CIMS अस्पताल के NICU में लगी भीषण आग से आज एक और नवजात की मौत, शिफ्टिंग के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

संदीप ​करिहार, बिलासपुर। सिम्स के पीडियाट्रिक्स (आईसीयू) वार्ड में मंगलवार को अचानक आग लग गई थी। जिसमें आज एक और नवजात की मौत हो गई। घटना के बाद से अब तक यह तीसरे नवजात की मौत है। इसमें शिशु भवन में भर्ती दो बच्चों की दूसरे दिन ही मौत हो गई थी।

हादसे के दौरान आईसीयू में 40 नवजात बच्चे भर्ती थे। आग लगने के बाद आनन फानन में सभी बच्चों को दूसरे नजदीक अस्पतालों में भर्ती किया गया था। बता दें बच्चों की शिफ्टिंग के दौरान नवजात की तबीयत बिगड़ी थी।

गौरतलब है 22 जनवरी को सुबह 11 बजे सिम्स के पीडियाट्रिक्स वार्ड में अचानक शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी। जिसके बाद सभी 40 नवजातों को दूसरे अस्पतालोें में भर्ती किया गया था। आग लगने को कारण आईसीयू में धुंआ भर गया था जिसके बाद दम घुटने के कारण बच्चों की चीख पुकार मच गई थी।

एनआईसीयू वार्ड में भर्ती प्री मैच्योर बच्चों को शहर के जिला अस्पताल, शिशु भवन और महादेव हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। जिसमें शिशु भवन में भर्ती दो बच्चों की दूसरे दिन ही मौत हो गई थी। इसके चलते स्वास्थ्य मंत्री से लेकर मानवाधिकार के सचिव ने सिम्स प्रबंधन व डॉक्टरों को कड़ी फटकार लगाई थी साथ ही जांच टीम गठित करने का निर्देश दिया था। रविवार को इमलीपारा निवासी नंदकुमार पटेल के नवजात शिशु का महादेव हास्पिटल में मौत हो गई।

Share it
Top