Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिसकर्मियों के लिए राहत भरी खबर, DGP अवस्थी ने जारी किया ये आदेश...

पुलिसक​र्मियों की समस्या के समाधान के लिए डीजीपी डीएम अवस्थी ने एक अच्छी पहल की है।

पुलिसकर्मियों के लिए राहत भरी खबर, DGP अवस्थी ने जारी किया ये आदेश...
X
रायपुर: छत्तीसगढ़ में सत्ता पलट होने के साथ ही भूपेश सराकार ने कई विभागों में बड़े बदलाव किए हैं। साथ ही जनता के हित में भी कई बड़े फैसले लिए गए हैं। इसी कड़ी में पुलिस विभाग के कर्मचारियों की मांगों पर भी प्रमुखता से विचार किया जा रहा है। पुलिसक​र्मियों की समस्या के समाधान के लिए डीजीपी डीएम अवस्थी ने एक अच्छी पहल की है। अब माह के प्रत्येक मंगलवार को जिला मुख्यालय में पुलिसकर्मियों की समस्या जिला एसपी सुनेंगे। वहीं, समस्या का समाधान नहीं होने पर वे बुधवार को रेंज के आई से गुहार लगा सकते हैं।
डीजीपी अवस्थी ने शनिवार को आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी जिलों के एसपी अब हर मंगलवार और रेन्ज के आईजी बुधवार को जिला मुख्यालय में अपने ​अधिनस्थों की समस्या सुनेंगे। वहीं, एसपी और आईजी के सामक्ष समस्या का निराकरण नहीं होने पर उन मामलों को डीजीपी के समक्ष प्रस्तूत किया जाएगा।
गौरतलब है कि पुलिस विभाग के कर्मचारी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते आए हैं। पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान पुलिसकर्मियों और उनके परिवार के लोगों ने वेतन वृद्धि और साप्ताहिक अवकाश की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। सरकार ने उनकी मांगों को पूरा करने का अश्वासन दिया था।
वहीं, सत्ता पलट होने के बाद भूपेश सरकार ने पुलिसकर्मियों के मांगों पर गंभीरता से विचार करने की बात कही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story