Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JSPL के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन बनाए गए छत्तीसगढ़ फिक्की के चेयरमेन

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन को एक और अहम जिम्मेदारी मिली है। उन्हें छत्तीसगढ़ फिक्की के चेयरमैन की जिम्मेदारी दी गयी है।

JSPL के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन बनाए गए छत्तीसगढ़ फिक्की के चेयरमेन
X

रायपुर: जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन को एक और अहम जिम्मेदारी मिली है। उन्हें छत्तीसगढ़ फिक्की के चेयरमैन की जिम्मेदारी दी गयी है। कारपोरेट सेक्टर में 3 दशक का लंबा अनुभव रखने वाले प्रदीप टंडन ने अपने कुशल नेतृत्व व जानदार मैनजेमेंट का कई दफा लोहा मनवाया है। जिंदल स्टील प्लांट एंड पावर में अहम जिम्मेदारी के साथ-साथ बिजनेस सरोकारों से वो लंबे समय से जुड़े हुए हैं। लिहाजा उन्हें छत्तीसगढ़ फिक्की की अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

प्रदीप टंडन इससे पहले वे पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के यूपी काउंसिल के सह.अध्यक्ष रह चुके हैं। साथ ही उन्होंने बजाज ग्रुप के अध्यक्ष-बिजनेस डेवलपमेंट के रूप में भी अपनी जिम्मेदारी निभायी है। बजाज ग्रुप के पास उस दौर में ललितपुर में 660 मेगावॉट पावर प्लांट व 16 शुगर फैक्टरियों के साथ-साथ 450 मेगावाट के पावर प्लांट भी थे।
मूलत : लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले प्रदीप टंडन रायपुर में 1500 कर्मचारी वाले जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के रायपुर भारी उद्योग की निर्माण इकाई के लिए कार्यकारी उपाध्यक्ष और स्थानीय प्रमुख के रूप में 2007-15 तक काम किया है। वह मीडिया संबंधों और सामाजिक जिम्मेदारी के मुद्दों के साथ छत्तीसगढ़ में अपने इस्पात, सीमेंट, बिजली और खनन कारोबार के लिए सरकार के साथ जिंदल समूहों की गतिविधि का समन्वय भी कर रहे थे।
उन्होंने एस्सार और वेदांता के साथ भी काम किया है। पिछले 26 सालों से वो कॉर्पोरेट मामलों, मीडिया संबंधों, सुविधा प्रबंधन, कॉर्पोरेट, सामाजिक जिम्मेदारी और सामान्य प्रशासन पर ध्यान देने के साथ ही वे व्यवसाय प्रबंधन तंत्र को बखूबी संभाल रहे हैं। प्रदीप टंडन ने मानविकी में पीजी करने के बाद उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से एमबीए किया और टॉपर रहे। वे चार साल के लिए पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के छत्तीसगढ़ परिषद के अध्यक्ष थे। वहीं फिक्की चैंबर की अध्यक्ष बनने से पहले वे एक वर्ष के लिए उत्तरप्रदेश में उपाध्यक्ष भी रहे।
वो छत्तीसगढ़ राइफल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष, कौशल विकास पर राष्ट्रीय परिषद के सदस्य, छत्तीसगढ़ में नवाचार पर राज्य परिषद के सदस्य, खेल एवं समाज कल्याण के प्रोत्साहन के क्षेत्र में सक्रिय रूप से कार्यरत हैं। उन्होंने दिसंबर 2014 में इंडिया हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में ट्रांसफॉर्मिंग इंडस्ट्रियल एनवायरनमेंट अवार्ड जीता और बड़े पैमाने पर समाज को शिक्षित करके उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए अनुकूल माहौल बनाया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story