Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ समाचार: अंतागढ़ मामले में अभ्यार्थियों से पूछताछ के बाद अब जाएगा नेताओं को नोटिस

अंतागढ़ टेपकांड मामले में जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। इस मामले की तह तक पहुंचने एसआईटी राजनीति क्षेत्र से जुड़े कुछ और लोगों को नेाटिस जारी करेगी। अभी अंतागढ़ में जांच टीम ने नाम वापस लेने वाले अभ्यर्थियों के अलावा उनके करीबियों से पूछताछ की है।

छत्तीसगढ़ समाचार: अंतागढ़ मामले में अभ्यार्थियों से पूछताछ के बाद अब जाएगा नेताओं को नोटिस
X
रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड मामले में जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। इस मामले की तह तक पहुंचने एसआईटी राजनीति क्षेत्र से जुड़े कुछ और लोगों को नेाटिस जारी करेगी। अभी अंतागढ़ में जांच टीम ने नाम वापस लेने वाले अभ्यर्थियों के अलावा उनके करीबियों से पूछताछ की है।
उल्लेखनीय है कि अंतागढ़ टैपकांड मामले की जांच करने एसआईटी की टीम अंतागढ़ गई थी। इस मामले में नाम वापस लेने वाले 14 अभ्यर्थियों से अलग-अलग- पूछताछ की है। पूछताछ में लिे इनपुट के आधार पर एसआईटी की टीम ने मामले की तह तक पहुंचने राजनीति से जुड़े अन्य नेताओं को सूचीबद्ध किया है।
एसआईटी की टीम उन्हें पूछताछ के ​लिए इस सप्ताह नोटिस जारी करने की तैयारी में है। लोगों से पूछताछ में एसआईटी पता लगाने की कोशिश करेगी कि अंतागढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार को नाम वापसी लेने किसने प्रलोभन दिया। सूत्रों की मानें तो पूर्ववर्ती सरकार में जो बड़े नेता रहे हैं, उन्हें पूछताछ करने तलब किया जाएगा। इसमें पूर्व मंत्रियों के नाम शामिल हो सकते हैं।

दस्तावेजों की जांच जारी
अंतागढ़ उपचुनाव के समय अभ्यर्थियों द्वारा जो नाम निेर्दशन पत्र जमा किया था, उन नाम निेर्दशन पत्रों की एसआईटी जांच कर रही है। साथ ही नाम निेर्दशन पत्र में मंतूराम सहित अभ्यर्थियों के प्रस्तावक और समर्थकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।
दो दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ
सूत्रों का कहना है, अंतागढ़ मामले में एसआईटी की टभ्म ने नाम वापस लेने वाले अभ्यर्थियों से पूछताछ करने के अलावा अंतागढ़ में कई और लोगों से अलग अलग पूछताछ की है। पूछताछ में एसआईटी की टीम ने मंतूराम की चुनाव केसमय की स्थिति और वर्तमान स्थित और वर्तमान स्थिति के बारे में पड़ताल की।

पूछताछ के लिए करेंगे तलब
अंतागढ़ टेपकांड मामले में जांच जारी है। इस मामले से जुड़े लोगों से अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के​ लिए कुछ और लोगों को नोटिस भेजकर तलब किया जाएगा। -नीथू कमल, एसपी

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story