Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नया रायपुर अब नवा रायपुर के नाम से जाना जाएगा, BJP ने जताया एतराज Watch Video

नया रायपुर अब सरकारी रिकार्ड और साइन बोर्ड वगैरह में नवा रायपुर के नाम से जाना जाएगा। लेकिन इससे नवा रायपुर के पिछले साल बदले गए नाम अटल नगर पर कोई असर नहीं होगा, यानी उस शहर का नाम अटल नगर ही रहेगा।

नया रायपुर अब नवा रायपुर के नाम से जाना जाएगा, BJP ने जताया एतराज Watch Video

रायपुर। नया रायपुर अब सरकारी रिकार्ड और साइन बोर्ड वगैरह में नवा रायपुर के नाम से जाना जाएगा। लेकिन इससे नवा रायपुर के पिछले साल बदले गए नाम अटल नगर पर कोई असर नहीं होगा, यानी उस शहर का नाम अटल नगर ही रहेगा। कैबिनेट की अगली बैठक में इसे रखा जाएगा, जिसके बाद नाम पर मुहर लगाई जाएगी। इसके साथ ही नया रायपुर विकास प्राधिकरण का नाम भी नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण रखा जाएगा।


प्रदेश के आवास-पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने साफ किया कि पिछले साल नए शहर का जो नाम रखा गया था, भूपेश सरकार उसे इसलिए नहीं बदलना चाहती क्योंकि इससे गलत परंपरा शुरू होने की आशंका है। बता दें कि पिछले साल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के निधन के बाद तत्कालीन रमन सरकार ने नया रायपुर का नाम अटल नगर रखा था।

वहीं इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि देश के बड़े नेता, जिन्होंने देश के लिए काम किया है, ऐसे महापुरुषों के नाम पर शहर का नाम रखा गया है तो इसे बदलना नहीं चाहिए। सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

Share it
Top