logo
Breaking

CG News : लोगों को भा रहा है नेशनल ट्रेड फेयर, मेले में सबके लिए सबकुछ, ऑटोमोबाइल्स पर आकर्षक ऑफर

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) छत्तीसगढ़ चैप्टर द्वारा आयोजित नेशनल ट्रेड एक्सपो 2019 में पहुंचने वाले लोग घरेलू सामान से लेकर कार व घर तक की अपनी जरूरतें पूरी कर रहे हैं। 322 स्टॉलों के इस समागम में बैंक, फाइनेंस, टे्रवल्स-टूरिज्म, रियल एस्सेट, ऑटोमोबाइल्स, इंटीरियर, बस्तर आर्ट से लेकर चांपा के प्रसिद्ध कोसा परिधान तक उपलब्ध हैं।

CG News : लोगों को भा रहा है नेशनल ट्रेड फेयर, मेले में सबके लिए सबकुछ, ऑटोमोबाइल्स पर आकर्षक ऑफर

रायपुर। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) छत्तीसगढ़ चैप्टर द्वारा आयोजित नेशनल ट्रेड एक्सपो 2019 में पहुंचने वाले लोग घरेलू सामान से लेकर कार व घर तक की अपनी जरूरतें पूरी कर रहे हैं। 322 स्टॉलों के इस समागम में बैंक, फाइनेंस, टे्रवल्स-टूरिज्म, रियल एस्सेट, ऑटोमोबाइल्स, इंटीरियर, बस्तर आर्ट से लेकर चांपा के प्रसिद्ध कोसा परिधान तक उपलब्ध हैं। मध्य भारत का यह पहला फेयर होगा जहां विभिन्न टे्रड के 150 ब्रांड एक साथ शामिल हुए हैं। कई नए प्रोडक्ट की लांचिंग यहां पर हुई है। ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में आकर्षक ऑफर भी सभी डीलर्स दे रहे हैं। प्रापर्टी बायर्स भी के्रडाई पेवेलियन में जमकर बुकिंग करा रहे हैं। कल मंगलवार को एक्सपो का समापन होगा लेकिन इससे पहले शाम को छोटे बच्चों का फैशन शो व लाइव परफार्मेंस गल्र्स बैंड का कार्यक्रम को देखने व सुनने का अवसर मिलेगा।

बीटीआई ग्राउंड में आयोजित एक्सपो में आटोमोबाइल्स डिवीजन के चारो सेग्मेंट में प्राय: सभी कंपनियां शामिल हैं। ग्राहकों के फायदे के लिए सभी डीलर्स अपनी ओर से कुछ न कुछ आकर्षक आफर दे रहे हैं। जीके फोर्ड में एक्सचेंज ऑफर व कार की बुकिंग पर दो ग्राम सोना दिया जा रहा है। स्मार्टनेश इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है। कुछ डीलर्स टेस्ट ड्राइव की सुविधा भी दे रहे हैं। कम्यूटर टे्रड भी पहली बार एक्सपो में शामिल हुआ है। क्रेडाई के बैनर पर रियल एस्टेट सेक्टर के नामचीन बिल्डर्स के स्टॉल एक्सपो में लगे हुए हैं जहां स्वतंत्र बंगले, फ्लैट्स व प्लाट की बुकिंग नए व पुराने रायपुर के आवासीय व कमर्शियल प्रोजेक्ट के लिए प्रोप्रॉटी बायर्स करा रहे हैं। एक्सपो ऐसे लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। इसलिए कि एक ही जगह पर उन्हे अपनी पसंद के आधार पर विकल्प चुनने का मौका भी मिल रहा है। बैंक, फाइनेंस, इंश्योरेंस सेक्टर के स्टाल भी इनके लिए मददगार बन रहे हैं। घर व आफिस को कैसे करें डेकोरेटेड इसकी जानकारी भी इंटीरियर के स्टाल में उपलब्ध है।

हाउस होल्डर एसेशरीज, लाइफ स्टाइल, फैशन, टे्रवल्स-टूरिज्म के स्टालों में भी काफी विजिटर्स पहुंच रहे हैं। एक्सपो में जैसे ही प्रवेश करेंगे भीनी-भीनी खुशबू से स्वागत होगा इसलिए कि सामने ही एक ओपन स्टॉल लगा हुआ है जिसमें वियतनाम के ऑटोमेटेड मशीन व सिक से तैयार अगरबत्ती की कलरफूल रेंज उपलब्ध हैं। फूड जोन का स्टॉल भी लोगों को आनंदित रहा है। एक्सपो सोमवार को पहुंचे लोक निर्माण, गृह, पर्यटन व संस्कृति मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, पीएचई व ग्रामोद्योग मंत्री श्री रुद गुरू आयोजन को जनसामान्य से लेकर उद्योग-व्यापार के लिए काफी लाभकारी बताते हुए हर साल आयोजन की अपेक्षा जताई। छत्तीसगढ़ की कला व संस्कृति की अपनी अलग ख्याति है जिसे कलाकारों ने मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की श्रृंखला में छॉलीवुड और बॉलीवुड का मिलाजुला कार्यक्रम रंग झांझर में प्रस्तुत किया।


एक्सपो का कल होगा समापन-
पांच दिवसीय एक्सपो का मंगलवार को समापन होगा। समापन समारोह में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद रमेश बैस, नेता प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, सीएसआईडीसी के पूर्व अध्यक्ष छगन मूंदड़ा, नगर निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम श्री सूर्यकांत राठौर, आरडीए के पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, छग भवन एवं सन्न निर्माण कर्मकार मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहन एंटी, शहर भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल और पार्षद मनोज प्रजापति अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

Share it
Top