Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ समाचार : मंत्री टीएस सिंहदेव ने कॉर्फ बॉल प्रतियोगिता का किया शुभारम्भ, 16 राज्यों के 700 खिलाड़ी ले रहे हैं इस कॉम्पिटिशन में हिस्सा...

मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने आज जिला मुख्यालय अम्बिकापुर के निकट सकालो ग्राम में स्थित न्यू दिल्ली पब्लिक स्कूल में पाँच दिवसीय राष्ट्र स्तरीय कॉर्फ बॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

छत्तीसगढ़ समाचार : मंत्री टीएस सिंहदेव ने कॉर्फ बॉल प्रतियोगिता का किया शुभारम्भ, 16 राज्यों के 700 खिलाड़ी ले रहे हैं इस कॉम्पिटिशन में हिस्सा...
X

अंबिकापुर. मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने आज जिला मुख्यालय अम्बिकापुर के निकट सकालो ग्राम में स्थित न्यू दिल्ली पब्लिक स्कूल में पाँच दिवसीय राष्ट्र स्तरीय कॉर्फ बॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में देश के 16 राज्यों के लगभग 700 खिलाड़ी भाग ले रहें हैं। प्रतियोगिता में पंजाब, जम्म काश्मीर, आईपीएससी, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, विद्या भारती, गुजरात, छत्तीसगढ़, तेलंगना, आदि राज्यों की टीम भाग ले रही है।

Image may contain: 1 person, standing

टी.एस. सिंहदेव ने शुभारंभ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि कॉर्फ बॉल गेंद से खिलाड़ियों का शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है। यह खेल इस क्षेत्र के लिए नया है, किन्तु शीघ्र ही सरगुजा के खिलाड़ी भी अपनी शारीरिक एवं मानसिक कुशलता एवं कुशाग्रता से इस खेल में निपुण हो जाएंगे। उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों की कुशलता की प्रशंसा करते हुये कहा कि जल्दी ही इस क्षेत्र के अधिकांश खिलाड़ी इस खेल में अपनी रूचि दिखाएंगे तथा बेहतर खेल का प्रदर्शन भी करेंगे। उन्हांने बताया कि दिल्ली यूनिर्वसिटी में पढ़ाई के दौरान इस खेल को खेलने का अवसर प्राप्त हुआ था।
श्री सिंहदेव ने न्यू दिल्ली पब्लिक स्कूल में नव-निर्मित बास्केट बॉल कोर्ट का भी उद्घाटन किया। कॉर्फ बॉल की टीम में कुल 16 खिलाड़ी होते हैं। जिसमें आठ लड़के एवं आठ लड़कियां शामिल हैं। खिलाड़ी साढ़े तीन मीटर की ऊँचाई पर स्थित बास्केट में गेंद को डालते हैं। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, खेल प्रशिक्षक, न्यू दिल्ली पब्लिक स्कूल प्रबंधन के पदाधिकारी तथा विभिन्न राज्यों से आये खिलाड़ी उपस्थित रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story