logo
Breaking

CGVYAPAM में बड़ी लापरवाही का खुलासा, 150 अंक के पेपर में अभ्यर्थियों को 100 के हिसाब से मिले नंबर

त्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं, दरसअल बीते दिनों हुए मेडिकल कॉलेज में रिक्त टेक्निशियन, असिस्टेंट टेक्निशियन,लैब टेक्नीशियन एवं रेडियोग्राफर की परीक्षा परिणाम में बड़ी गड़बड़ी का खुलासा हुआ है।

CGVYAPAM में बड़ी लापरवाही का खुलासा, 150 अंक के पेपर में अभ्यर्थियों को 100 के हिसाब से मिले नंबर

रायपुर: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं, दरसअल बीते दिनों हुए मेडिकल कॉलेज में रिक्त टेक्निशियन, असिस्टेंट टेक्निशियन,लैब टेक्नीशियन एवं रेडियोग्राफर की परीक्षा परिणाम में बड़ी गड़बड़ी का खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद से पूरे सिस्टम पर ही सवाल उठने शुरू हो गए हैं। हालांकि व्यापम ने मामले का खुलासा होने के बाद परीक्षा परिणाम रद्द कर दिए हैं, लेकिन सवाल यह है कि इतनी बड़ी गड़बड़ी के बाद क्या परिणाम रद्द करना कहा तक सही होगा?

दरअसल बीते दिनों व्यापम द्वारा प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में रिक्त टेक्निशियन, असिस्टेंट टेक्निशियन,लैब टेक्नीशियन एवं रेडियोग्राफर की रिक्त पदों के लिए भर्ती परीक्षा का अयोजन किया गया था। लिखित परीक्षा के परिणाम आने पर सभी परीक्षार्थियों के पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योंकि व्यापम ने 150 अंकों की परीक्षा आयोजित की थी, लेकिन मूल्यांकनकर्ताओं ने 100 अंक के हिसाब से इसका मूल्यांकन किया है। परिक्षार्थियों को उसी हिसाब से नंबर दिए गए हैं।
मामले का खुलासा होने के बाद व्यापम ने गुपचुप तरिके से परिणाम रद्द करते हुए कहा कि पुन: जांच कर परिणाम जारी किया जाएगा। मूल्यांकन की बात कर इस मामले में किसी की भी जवाबदारी तय नहीं की गई है।
Share it
Top