logo
Breaking

SIT को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, कहा - जांच पर भ्रम फैला रही है कांग्रेस, जांच का अधिकार सिर्फ कोर्ट को

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने नान घोटाले को लेकर गठित एसआईटी को लेकर सवाल किया है। कौशिक ने कहा है कि कांग्रेस सरकार इस मामले को लेकर भ्रम फैला रही है। कौशिक ने कहा है कि कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि तथाकथित SIT न्यायिक प्रणाली के साथ हस्तक्षेप कर रही है क्योंकि जिस केस का चालान पुट अप हो चुका है उस केस की पुनः जांच हेतु न्यायालय ही कोई निर्णय ले सकता है ना कि राज्य सरकार।

SIT को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, कहा - जांच पर भ्रम फैला रही है कांग्रेस, जांच का अधिकार सिर्फ कोर्ट को

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने नान घोटाले को लेकर गठित एसआईटी को लेकर सवाल किया है। कौशिक ने कहा है कि कांग्रेस सरकार इस मामले को लेकर भ्रम फैला रही है। कौशिक ने कहा है कि कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि तथाकथित SIT न्यायिक प्रणाली के साथ हस्तक्षेप कर रही है क्योंकि जिस केस का चालान पुट अप हो चुका है उस केस की पुनः जांच हेतु न्यायालय ही कोई निर्णय ले सकता है ना कि राज्य सरकार। इस मामले में राज्य सरकार द्वारा भ्रामक बातें फैलाई जा रही है कि न्यायालय ने SIT की जांच हेतु अनुमति प्रदान की, जबकि सच्चाई कुछ और ही है।

नान घोटाले की SIT जांच पर कोर्ट की मुहर, न्यायालय ने अधिकारियों को दी जांच की छूट

कौशिक ने कहा कि न्यायालय ने ACB द्वारा SIT रिपोर्ट पेश होते तक अंतरिम स्थगन की प्रार्थना को अस्वीकार कर आवेदन निरस्त किया। यह भी ज्ञात रहे कि माननीय न्यायालय ने SIT के गठन के संबंध या SIT अस्तित्व के संबंध में कोई न्यायिक दृष्टिकोण या विचार व्यक्त नही किया है। आपको बता दें कि प्रदेश में सत्ता में आते ही कांग्रेस सरकार ने नान घोटाले के मामले में सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। जिसको लेकर बीजेपी बदलापुुर की राजनीति का आरोप लगा रही है।

Share it
Top