logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: घोषणा पत्र को लेकर शंभु प्रसाद शर्मा ने लगाई HC में याचिका, MLA रेणु जोगी सहित 12 को बनाया पक्षकार

कोटा विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी शंभु प्रसाद शर्मा ने विधानसभा चुनाव 2018 के सभी दलों की चुनावी घोषणा पत्र को शुक्रवार को हाईकोर्ट चुनौती दी है।

छत्तीसगढ़ समाचार: घोषणा पत्र को लेकर शंभु प्रसाद शर्मा ने लगाई HC में याचिका, MLA रेणु जोगी सहित 12 को बनाया पक्षकार

बिलासपुर: कोटा विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी शंभु प्रसाद शर्मा ने विधानसभा चुनाव 2018 के सभी दलों की चुनावी घोषणा पत्र को शुक्रवार को हाईकोर्ट चुनौती दी है। शंभु प्रसाद शर्मा ने याचिका दायर करते हुए कहा है कि चुनाव के दौरान प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन का पालन नहीं किया है। जबकि शंभु का चुनावी घोषणा पत्र गाइडलाइन के अनुरूप है, जिसे तत्कालीन बिलासपुर कलेक्टर ने भी उपयुक्त माना था। शंभु का कहना है कि चुनावी घोषणा पत्र मतदाताओं को जागरूक करने के लिए होता है, ना कि उन्हें प्रलोभन देने के लिए। उन्होंने याचिका दायर करते हुए 72 सीटों के चुनाव को निरस्त करने की मांग की है।

याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से निवेदन किया है कि 2019 में होने वाल विधानसभा चुनाव से पहले अंतरिम आदेश पारित कर उनके चुनावी घोषणा पत्र को लागू किया जाए। याचिकाकर्ता ने इस मामले को लेकर कोटा विधायक रेणु जोगी सहित अन्य 12 लोगो को पक्षकार बनाया है। बता दें इससे पहले शंभु प्रषाद शर्मा ने कोरबा सांसद बंशीलाल महतो को हाईकोर्ट में चुनौती दे चुके हैं।
Share it
Top