logo
Breaking

शिक्षक बन बच्चों के बीच पहुंचे SP केएल ध्रुव, कहा- रास्ता वही चुनो जिसमें अवसर ज्यादा हो

शिक्षा गुणवक्ता अभियान के द्वितीय चरण में पुलिस अधीक्षक कन्हैयालाल ध्रुव ने मरकाटोला गांव के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला में बच्चों की क्लास ली।

शिक्षक बन बच्चों के बीच पहुंचे SP केएल ध्रुव, कहा- रास्ता वही चुनो जिसमें अवसर ज्यादा हो

अंकुर तिवार, कांकेर: शिक्षा गुणवक्ता अभियान के द्वितीय चरण में पुलिस अधीक्षक कन्हैयालाल ध्रुव ने मरकाटोला गांव के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला में बच्चों की क्लास ली। अपने बीच पुलिस के बड़े अधिकारी को पाकर बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

एसपी केएल ध्रुव ने आज अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान के द्वितीय अकादमिक निरीक्षण के तहत इस गांव के स्कूल का दौरा कर शैक्षणिक गतिविधियों का निरीक्षण किया।स्कूल में पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव के द्वारा स्कूली बच्चों से शिक्षा से संबंधित जानकारी ली गई। इस दौरान उन्होनें कक्षा छठवीं, सातवीं और आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों का बौद्धिक विकास जानने की कोशिश की। और बच्चों से सवाल जवाब किये।
उन्होंने बताया कि शिक्षक की भूमिका निभाना उनके लिए यादगार अनुभव था। पहेलियों के माध्यम से बच्चों से घुल मिलकर उनके बौद्धिक क्षमता का परीक्षण किया और उन्हें कैरियर के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिये, जिससे स्कूली बच्चे काफी उत्साहित नजर आए।
Share it
Top