Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : विधानसभा में मार्शल भर्ती प्रक्रिया संविधान विपरीत, HC ने सभी आठ नियुक्तियां की रद्द

विधानसभा में मार्शल की भर्ती प्रक्रिया संवधिान विपरीत पाए जाने पर हाईकोर्ट ने नियुक्ति निरस्त कर दी है। जस्टिस पी. सैम कोसी की सिंगल बेंच ने जारी आदेश में कहा है कि सभी आठ मार्शलों की नियुक्ति संविधान प्रक्रिया के विपरीत पाए जाने पर निरस्त की जाती है।

छत्तीसगढ़ समाचार : विधानसभा में मार्शल भर्ती प्रक्रिया संविधान विपरीत, HC ने सभी आठ नियुक्तियां की रद्द

बिलासपुर। विधानसभा में मार्शल की भर्ती प्रक्रिया संवधिान विपरीत पाए जाने पर हाईकोर्ट ने नियुक्ति निरस्त कर दी है। जस्टिस पी. सैम कोसी की सिंगल बेंच ने जारी आदेश में कहा है कि सभी आठ मार्शलों की नियुक्ति संविधान प्रक्रिया के विपरीत पाए जाने पर निरस्त की जाती है।

अनिल कुमार द्विवेदी और दो अन्य ने अधिवक्ता प्रतीक शर्मा के माध्यम से हाईकोर्ट के समक्ष प्रस्तुत अपनी याचिका में कहा था कि वर्ष 2001 में विज्ञापन जारी कर छत्तीसगढ़ विधानसभा में मार्शलों की भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में उन्होंने भाग लिया था।
सफल हाने के ाबद याचिकाकर्ताओं ने साक्षात्कार में भी भाग लिया था। साक्षात्कार में भी भाग लिया था। साक्षात्कार के बाद उन्हें शीघ्र नियुक्ति आदेश नहीं मिलने पर विधानसभा में उठाए गए प्रश्न के जवाब में बताया गया कि मार्शलों की भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2004 में निरस्त कर दी गई है।

गुप्त रूप से हुई थी भर्ती
दूसरी और वर्ष 2005-06 में आठ मार्शलों की नियुक्ति भर्ती प्रक्रिया का पालन किए बिना गुप्त रूप से करी ली गई। जस्टिस पी. सैम कोसी की सिंगल बेंच ने प्रकरण की सुनवाई के दौरान सभी आठ मार्शलों की नियुक्ति संविधान के विपरीत पाए जाने पर निरस्त कर दी है।
Next Story
Share it
Top