logo
Breaking

Big Breaking : छत्तीसगढ़ सरकार को झटका, अमन सिंह के खिलाफ एसआईटी जांच पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

पूर्व सीएम रमन सिंह के प्रमुख सचिव अमन सिंह के खिलाफ एसआईटी जांच पर कोर्ट ने स्टे लगा दिया है। कोर्ट ने टेक्निकल ग्राउंड पर एसआईटी पर स्टे दिया है। कोर्ट का कहना है कि बिना जुर्म रजिस्टर्ड किए एसआईटी का गठन नहीं किया जा सकता। इसके लिए पहले जांच होनी चाहिए।

Big Breaking : छत्तीसगढ़ सरकार को झटका, अमन सिंह के खिलाफ एसआईटी जांच पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

रायपुर। पूर्व सीएम रमन सिंह के प्रमुख सचिव अमन सिंह के खिलाफ एसआईटी जांच पर कोर्ट ने स्टे लगा दिया है। कोर्ट ने टेक्निकल ग्राउंड पर एसआईटी जांट पर स्टे दिया है। कोर्ट का कहना है कि बिना जुर्म रजिस्टर्ड किए एसआईटी का गठन नहीं किया जा सकता। इसके लिए पहले जांच होनी चाहिए। जांच के बाद अगर मामला बनता है तो एफआईआर दर्ज होने के बाद एसआईटी बनाई जा सकती है।

बता दें कि जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा की बेंच में मामले की सुनवाई हुई। जांच के लिए गठित एसआईटी के खिलाफ अमन सिंह की ओर से बिलासपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। पेश आवेदन पर सुनवाई करते हुए अमन सिंह के विरुद्ध गठित एसआईटी को किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने से रोक लगा दी है। अमन सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट के बार ऐसोसिएशन अध्यक्ष और यूपीए सरकार में एडिशनल सॉलीसिटर जनरल विकास सिंह ने पैरवी की। बता दें कि इसके पहले अमन सिंह के खिलाफ पीएमओ में हुई शिकायत पर राज्य शासन ने जांच के आदेश दिए थे। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य ने एक आदेश जारी किया था , जिसमें ईओडब्ल्यू के महानिदेशक को पीएमओ से प्राप्त शिकायत का हवाला देते हुए अमन सिंह के खिलाफ जांच के आदेश दिये गए थे।

Share it
Top