logo
Breaking

मौसम की जानकारी हिमाचल प्रदेश: 24 घंटे में मूसलाधार बारिश, जानें शिमला का तापमान

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में व्यापक बारिश हुई और सर्वाधिक वर्षा चम्बा जिले में हुई। यह जानकारी मौसम विज्ञान विभाग ने बृहस्पतिवार को दी। विभाग ने राज्य में शुक्रवार तक भारी हिमपात और बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम की जानकारी हिमाचल प्रदेश: 24 घंटे में मूसलाधार बारिश, जानें शिमला का तापमान

शिमला: हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में व्यापक बारिश हुई और सर्वाधिक वर्षा चम्बा जिले में हुई। यह जानकारी मौसम विज्ञान विभाग ने बृहस्पतिवार को दी। विभाग ने राज्य में शुक्रवार तक भारी हिमपात और बारिश का अनुमान जताया है।

विभाग ने बताया कि चम्बा में 47 मिमी वर्षा हुई जबकि धर्मशाला में 42.8 मिमी, पालमपुर में 34 मिमी, कांगड़ा में 25.7 मिमी और उना में 21.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा कि मनाली में 14 मिमी और डलहौजी में आठ मिमी वर्षा हुई। इसने कहा कि लाहौल एवं स्पीति का प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य का सबसे ठंडा स्थान बना हुआ है जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, कल्पा न्यूनतम तापमान शून्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस कम, डलहौजी का शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस कम, कुफरी का शून्य डिग्री सेल्सियस, मनाली का 0.4 डिग्री सेल्सियस और शिमला का न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस मापा गया।
Share it
Top