logo
Breaking

धरमलाल कौशिक की याचिका पर होगी 1 मार्च को सुनवाई, हाईकोर्ट ने कहा- दस्तावेजों के आधार पर ही SIT करे जांच

बहुचर्चित नान घोटाला मामले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने सुनवाई की तरीख 1 मार्च तक बढ़ाते हुए कहा कि जांच के दौरान SIT बेवजह किसी को परेशान न करे​ सिर्फ दस्तावेजों के आधार पर ही कार्रवाई हो।

धरमलाल कौशिक की याचिका पर होगी 1 मार्च को सुनवाई, हाईकोर्ट ने कहा- दस्तावेजों के आधार पर ही SIT करे जांच
बिलासपुर। बहुचर्चित नान घोटाला मामले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने सुनवाई की तरीख 1 मार्च तक बढ़ाते हुए कहा कि जांच के दौरान SIT बेवजह किसी को परेशान न करे​ सिर्फ दस्तावेजों के आधार पर ही कार्रवाई हो। नान मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच ने पूछा है कि एसआईटी का गठन किस नियम के तहत किया गया। महाधिवक्ता ने जवाब के लिए समय मांगा है। कौशिक ने SIT की जांच को चुनौती देते हुए कहा कि SIT जांच के माध्यम से सरकार गलत को बचाने का प्रयास कर रही है।
चीफ़ जस्टिस अजय कुमार त्रिपाठी और जस्टिस पी.पी. साहू के डिवीजन बैंच में याचिकाकर्ता धरमलाला कौशिक की ओर से दिल्ली सुप्रीमकोर्ट के अधिकवक्ता महेश जेठमलानी ने पैरवी की। उन्होंने कहा, नॉन घोटाले मामले में कई जांच एजेंसियों के बावजूद SIT का गठन करना है गलत है। वहीं प्रदेश शासन की ओर महाधिवक्ता कनक तिवारी ने पैरवी करते कोर्ट में बताया कि सरकार सरकार बदलने के बाद मामले से जुटी कई फाइलें बरामद हुई हैं। जिन्हें SIT टीम द्वारा जांचा जा रहा है।
Share it
Top