logo
Breaking

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव प्रदेश की जनता को जल्द देंगे एक नई सौगात, मिलेगा राइट टू हेल्थ का अधिकार

पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जनहित में एक और बड़े फैसले की ओर अग्रसर है।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव प्रदेश की जनता को जल्द देंगे एक नई सौगात, मिलेगा राइट टू हेल्थ का अधिकार

दुर्ग: छत्तीसगढ़ में सत्ता पलट होने के बाद भूपेश बघेल ने प्रशासनिक विभागों में कई बड़े बदलाव किए हैं। साथ ही उन्होंने जनहित में कई बड़े फैसले लिए हैं, जिसका लाभ जनता को मिल रहा है। अब छत्तीसगढ़ सरकार जनहित में एक और बड़े फैसले की ओर अग्रसर है।

दरअसल पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शुक्रवार को दुर्ग प्रवास पर थे। अपने प्रवास के दौरान उन्होंने मीडिया से रूबरू होकर कहा कि प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए राइट टू हेल्थ योजना जल्द लागू की जाएगी। राइट टू हेल्थ योजना के तहत हर जरूरतमंद व्यक्ति को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा मुहैया हो सकेगी। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्मार्ट कार्ड से प्रदेशवासियों को इलाज में आ रही दिक्कतों के मद्देनजर यह योजना लागू करने की बात कही है।
उन्होंने कहा कि नेशनल हेल्थ स्कीम की तर्ज पर राज्य में यह योजना लाई जाएगी। अभी स्मार्ट कार्ड से इलाज को लेकर काफी दिक्कतें सामने आ रही हैं। इस योजना के लागू होने से सभी प्रकार की बीमारियों में मरीजों को उचित चिकित्सकीय सहायता सरकार दे पाएगी। इसके साथ ही मंत्री ने यह भी बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए 350 पदों पर जल्द ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
Share it
Top