logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : सिम्स का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव, बोले- रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई...

स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव आज छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल (सिम्स) बिलासपुर पहुंचे और एनसीयू वार्ड में घटना के समय तैनात नर्सों से बातचीत की तथा घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी ली उल्लेखनीय है कि गत दिवस यहां के पॉवर पेनल में आग लगने की वजह से नवजात बच्चों के एनआईसीयू वार्ड में धुआं भर गया था।

छत्तीसगढ़ समाचार : सिम्स का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव, बोले- रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई...

रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव आज छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल (सिम्स) बिलासपुर पहुंचे और एनसीयू वार्ड में घटना के समय तैनात नर्सों से बातचीत की तथा घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी ली उल्लेखनीय है कि गत दिवस यहां के पॉवर पेनल में आग लगने की वजह से नवजात बच्चों के एनआईसीयू वार्ड में धुआं भर गया था। स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने शीघ्र एनआईसीयू वार्ड को पावर पेनल से दूर अन्य सुविधाजनक स्थान पर स्थानांतरित करने का निर्देश दिए।

सिम्स के डॉक्टर भानू प्रताप सिंह ने इस अवसर पर संपूर्ण घटनाक्रम से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कन्ट्रोल पेनल में आग लगने के बाद एनआईसीयू में धुआं फैल गया, साथ ही वार्ड की बिजली भी चली गई। नवजात शिशुओं को वहां से निकालकर 15 मिनट के अंदर ही स्त्रीरोग विभाग में परिचारिका, चिकित्सक एवं ऑक्सीजन सिलेण्डर सहित शिफ्ट कर दिया गया था। जहां से इन्हें ईलाज हेतु निजी अस्पतालों और जिला चिकित्सालय में भेजा गया था।
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने अस्पताल के रेडियो डायगोनिक विभाग और गैस मेनिफोल्ड रूम का जायजा लिया और इसे भी तत्काल अस्पताल के दूसरे जगह पर शिफ्ट करने का निर्देश दिए। वे इसके उपरांत अन्य निजी अस्पताल में भी गये, जहां सिम्स से शिफ्ट किये गये बच्चों का ईलाज हो रहा है। उन्होंने बच्चों के स्वास्थ्य का हालचाल जाना और परिजनों से बातचीत की। उन्होंने इस अवसर पर बताया कि घटना की जांच के लिए टीम गठित की गई है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी। श्री सिंहदेव के साथ बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय, कलेक्टर डॉ. संजय अलंग और सिम्स के डीन डॉ. डी.के. पात्रा भी उपस्थित थे।
समाचार
सिम्स में आगजनी की घटना की जांच हेतु दल गठित
बिलासपुर जिला कलेक्टर डॉ. संजय अलंग के निर्देश पर छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर (सिम्स) में 22 जनवरी 2019 को हुई आगजनी की घटना की जांच एवं परीक्षण के लिए जांच दल का गठन किया गया है। गठित जांच दल को घटना की जांच एवं परीक्षण कर प्रतिवेदन एक हफ्ते के भीतर प्रस्तुत करने का निर्देश दिए गए हैं।
कलेक्टर कार्यालय बिलासपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार विजय दयाराम के. (आईएएस) अतिरिक्त कलेक्टर पेण्ड्रारोड की अध्यक्षता में गठित इस जांच दल में पी.के. पात्रा, डीन छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर, बी.बी. बोर्डे मुख्य जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बिलासपुर, सी.एम. बाजपेयी, कार्यपालन अभियंता, छ.ग.रा.वि. मण्डल बिलासपुर और बी.बी. सिदार जिला सेनानी एवं अग्नि शमन अधिकारी बिलासपुर को सदस्य नियुक्त किया गया है।
Share it
Top