Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: अगले साल भी 2500 रूपए में किसानों से धान खरीदेगी सरकार - भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा अगले खरीफ सीजन में किसानों से 2500 रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी की जाएगी। राज्य सरकार ने इसके लिए बजट में आगामी साल के लिए 5000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। बघेल ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की ऋण माफी की है और बढ़े हुए समर्थन मूल्य ढाई हजार रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी की है, इससे न केवल किसानों की बल्कि छत्तीसगढ़ की संपूर्ण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

छत्तीसगढ़ समाचार: अगले साल भी 2500 रूपए में किसानों से धान खरीदेगी सरकार - भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा अगले खरीफ सीजन में किसानों से 2500 रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी की जाएगी। राज्य सरकार ने इसके लिए बजट में आगामी साल के लिए 5000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। बघेल ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की ऋण माफी की है और बढ़े हुए समर्थन मूल्य ढाई हजार रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी की है, इससे न केवल किसानों की बल्कि छत्तीसगढ़ की संपूर्ण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। किसानों की क्रयशक्ति बढ़ने से व्यापार में भी उछाल आएगा। बघेल रविवार को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के तहसील मुख्यालय सिमगा में बसंत पंचमी के मौके पर आयोजित परमेश्वरी महोत्सव को संबोधित कर रहे थे। महोत्सव का आयोजन सिमगाराज देवांगन समाज द्वारा किया गया। समारोह की अध्यक्षता देवांगन समाज सिमगाराज के अध्यक्ष श्री सरजू देवांगन ने की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने वादे के अनुरूप हमने व्यवसायिक बैंकों से लिए गए किसानों के अल्पकालीन कृषि ऋण भी माफ कर दिए हैं। ऋण माफी योजना के अंतर्गत 10 हजार करोड़ से ज्यादा के ऋण माफ किए गए हैं। उन्होंने कहा कि नरवा, गरवा, घुरवा और बारी हमारे राज्य की पहचान हैं। इन्हें संरक्षित रखने की कार्य-योजना बनाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने शराबबंदी करने का अपना वादा फिर दोहराया। उन्होंने कहा कि इसे हम जनता पर लादेंगे नहीं ,बल्कि समाज में इसके लिए जनजागरूकता लाएंगे। शराबबंदी की मांग समाज से आए ताकि यह टिकाऊ हो। राजनीतिक और सामाजिक दोनों तरीके से मद्यपान की सामाजिक बुराई पर प्रहार करेंगे।

Next Story
Share it
Top