Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CIMS अस्पताल के NICU में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी, वार्ड में भर्ती थे 40 नवजात

सिम्स के पीडियाट्रिक्स वार्ड में उस वक्त अफरा—तफरी मच गई, जब वार्ड के आईसीयू में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है।

CIMS अस्पताल के NICU में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी, वार्ड में भर्ती थे 40 नवजात

संदीप करिहार, बिलासपुर: सिम्स के पीडियाट्रिक्स वार्ड में उस वक्त अफरा—तफरी मच गई, जब वार्ड के आईसीयू में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। हादसे के दौरान आईसीयू में 40 नवजात बच्चे भर्ती थे, जिन्हें तत्काल दूसरे नजदीकी अस्पतालों में भर्ती किया गया। मामले की जानकारी होने पर जिला प्रबंधन ने रेस्क्यू टीम मौके पर रवाना कर दिया, जो आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। वहीं, सूचना मिलते ही तखतपुर विधायक रश्मि सिंह मौके का जायजा लेने पहुंची।

घटना आज करीब 11 बजे की है। सिम्स के ओपीडी समेत विभिन्न वार्डां में चहल-पहल शुरू हो गई थी। तभी पीडियाट्रिक्स आईसीयू के नीचे ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि धूप अंधेरा छा गया। नीचे के धुंआ से उपर पीडियाट्रिक आईसीयू में धुंआ भर गया। इससे वार्ड में भरती बच्चों में चीख-पुकार मच गई। अचानक हुई इस घटना से अस्पताल कैंपस में अफरातफरी मच गई। लोग लगे अस्पताल से बाहर भागने। सिम्स के डाक्टरों एवं कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली। सिम्स में आग बूझाने के लिए कोई सिस्टम नहीं है। मैंन्यूल सिलेंडर से आग बूझाने की कोशिश की गई। लेकिन, आग काबू में नहीं आ रही थी। फिर, फायर ब्रिगेड को सूचना भेज गई। कुछ देर में फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। समाचार लिखे जाने तक आग पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका है।
घटना के बाद तुरंत वार्ड को खाली करा लिया गया। दस से अधिक बच्चों को प्रायवेट अस्पताल में भेजा जा रहा है। कम गंभीर बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। घटना की खबर मिलने पर जिला और पुलिस प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।
Next Story
Share it
Top