logo
Breaking

जहरीले डंक से हलाकान कर्मचारियों ने सभापति से की फरियाद सभापति ने कहा- मैं खुद परेशान, फागिंग के लिए खत लिखा

शहरभर में मच्छरों के उन्मूलन का दावा करने वाला नगर निगम अमला अपने ही मुख्यालय में मच्छरों के कारगर नियंत्रण की की व्यवस्था नहीं कर पाया। शाम होते ही मच्छरों के डंक से परेशान नगर निगम के कर्मचारियों ने इसकी शिकायत नगर निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा से की है, जबकि सभापति अपने कक्ष में नियमित रूप से इलिए नहीं बैठ पा रहे, क्योंकि उनके कमरे में मच्छरों की भरमार है।

जहरीले डंक से हलाकान कर्मचारियों ने सभापति से की फरियाद सभापति ने कहा- मैं खुद परेशान, फागिंग के लिए खत लिखा

रायपुर। शहरभर में मच्छरों के उन्मूलन का दावा करने वाला नगर निगम अमला अपने ही मुख्यालय में मच्छरों के कारगर नियंत्रण की की व्यवस्था नहीं कर पाया। शाम होते ही मच्छरों के डंक से परेशान नगर निगम के कर्मचारियों ने इसकी शिकायत नगर निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा से की है, जबकि सभापति अपने कक्ष में नियमित रूप से इलिए नहीं बैठ पा रहे, क्योंकि उनके कमरे में मच्छरों की भरमार है।

इससे राहत दिलाने खुद उन्होंने नगर निगम आयुक्त को लिखित में शिकायत करते हुए फागिंग की व्यवस्था जल्द कराने का आग्रह कियाहै। दरअसल, शहर की सफाई व्यवस्था लचर होने और नालियों के खुला होने के सिस्टम ने मच्छरों को शहरभर में पनपने का मौका दिया है। स्वास्थ्य अमला फागिंग ने जोनवार जो फागिंग की समय सारिणी दो माह पहले तय की, उसके अनुसार गली मोहल्लों में फागिंग काकाम इन दिनों बंद पड़ा है।

हाथ चलित मच्छर उन्मूलन की मशीन जोन में डंप पड़ी है। हैरानी की बात यह है, चार फ्लोर वाले व्हाइट हाउस के आसपास एके अरसे से फागिंग नहीं कराई गई, जबकि रोजाना इसी दफ्तर में सैकड़ों की संख्या में आम आदमी से लेकर निगम कमिश्नर, मेयर और नगर निगम के आला अफसरों का आना जाना रहता है। ग्राउंड फ्लोर के पीएक्स कक्ष की हालते ये है, शाम की बात तो छोड़िए, दोपहर में भी मच्छरों से राहत के लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी को क्वाइल और मच्छर भगाने वाले लिक्विड का सहारा लेना पड़ता है। जब​कि इसी तल पर चंद कदम दूर नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी बैठते हैं। बावजूद डेंगू और मलेरिया फैलाने वाले मच्छरों से राहत दिलाने अभी तक कोई इंतजाम नहं किया गया।

कक्ष में बैठ नहीं सकते
शहरभर में सफाई व्यवस्था चाक चौबंद करने की जिम्मेदारी उठाने वाले नगर निगम के मुख्यालय में शाम होते ही मच्छरों के कारण कक्ष में बैठना मुश्किल हो रहा है। पीबीएक्स के कर्मचारी ने मेरे पास शिकायत की है, मैं खुद मच्छरों से त्रस्त हूं। आयुक्त से फागिंग की व्यवस्था कराने आज ही पत्र लिखा है।
- प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सभापति, नगर निगम रायपुर
Share it
Top