logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: अंतागढ़ टेपकांड की अब होगी जांच, DGP अ​वस्थी ने SP नीथू को सौंपा जांच का जिम्मा

भूपेश सरकार ने अब अंतागढ़ टेपकांड की जांच के लिए भी स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) बनाई है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने वहीं इस जांच का जिम्मा रायपुर एसपी नीथू कमल को दिया है।

छत्तीसगढ़ समाचार: अंतागढ़ टेपकांड की अब होगी जांच, DGP अ​वस्थी ने SP नीथू को सौंपा जांच का जिम्मा
रायपुर। भूपेश सरकार ने अब अंतागढ़ टेपकांड की जांच के लिए भी स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) बनाई है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने वहीं इस जांच का जिम्मा रायपुर एसपी नीथू कमल को दिया है। इस ऑडियो में 2014 में कांकेर ज़िले के अंतागढ़ में हुए उपचुनाव के दौरान की बातचीत है। उस समय इस टेपकांड के बाद छत्तीसगढ़ की राजनीति में बड़ा भूचाल ला दिया था।
बता दें इस टेपकांड में अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी और तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉक्टर पुनीत गुप्ता के बीच बातचीत का ​कथित आडियो है। जिसमें दोनों रुपयों के लेनदेन को लेकर बात कर रहे हैं और यह लेनदेन कांग्रेस उम्मीदवार मंतूराम पवार का नाम वापस लेने को लेकर है।
इस कथित ऑडियो में 2014 में कांकेर ज़िले के अंतागढ़ में हुए उपचुनाव के दौरान की बातचीत है। जब कांग्रेस के उम्मीदवार मंतूराम पवार ने नाम वापसी के दिन अचानक अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद बीजेपी उम्मीदवार भोजराम नाग चुनाव जीत गए थे।

जानिए क्या है पूरा मामला
गौरतलब है इस टेपकांड को एक समाचार पत्र द्वारा सामने लाया गया था। उस समय समाचार पत्र ने एक टेप के हवाले से छापी थी। जो मरवाही विधायक अमित जोगी और डॉक्टर पुनीत गुप्ता के बीच हुई बातचीत को आॅडियो है। जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार मंतूराम पवार का नाम वापस लेेने संबंधित रुपयों के लेनदेन को लेेकर है।
अंतागढ़ टेपकांड में इस कथित ऑडियो के सामने आने के बाद यह बात सामने आई कि अमित जोगी ने कांग्रेस को हराने के लिए मंतूराम पवार से नाम वापस करवाया था। इसके बाद कांग्रेस ने अमित जोगी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।
इस मामले को लेकर तात्कालीन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट भी गए थे। जब यहां मांग खारिज़ हो गई तो उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया। यहां मामला अभी लंबित है। इस बीच रविवार को राज्य पुलिस की ओर से ये बड़ा ऐलान हो गया।
Share it
Top