logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: राहुल के सा​थ सीएम बघेल पटना रैली में करेंगे शिरकत, कुर्मी नेता के रूप में देशभर में बघेल को स्थापित करेगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेंगे। इससे पहले कुर्मी सम्ममेलन में नीतीश कुमार बतौर मुख्यमंत्री रायपुर आए थे तो भूपेश बघेल ने उनकी तीमारदारी में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी।

छत्तीसगढ़ समाचार: राहुल के सा​थ सीएम बघेल पटना रैली में करेंगे शिरकत, कुर्मी नेता के रूप में देशभर में बघेल को स्थापित करेगी कांग्रेस
रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेंगे। इससे पहले कुर्मी सम्ममेलन में नीतीश कुमार बतौर मुख्यमंत्री रायपुर आए थे तो भूपेश बघेल ने उनकी तीमारदारी में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी।
तब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में बघल सूबाई भाजपा सरकार से टकरा रहे थे और बिहार में नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला रहे थे। अब भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंच रहे हैं।
रविवार को आयोजित विपक्षी एकता रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ वे दिल्ली से पटना रवाना होंगे। राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी एकता की बड़ी पटकथा पटना के गांधी मैदान से लिखी जानी है।
राजद नेता तेजस्वी यादव ने पहले ही राहुल गांधी को अगले चुनाव के बाद प्रधानमंत्री पद के लिये उपयुक्त चेहरा माना है। विपक्षी गोलबंदी में भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी बड़े कुर्मी नेता के रूप में देशभर में प्रोजेक्ट करने की रणनीति बना रही है, खासकर उप्र और बिहार के चुनावों में भूपेश बघेल के जादुई नेतृत्व का आलाकमान जमकर फायदा उठाना चाहता है।
कुर्मी कोइरी बिरादरी के नेता के रूप में बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के पाले में हैं तो विपक्ष की ओर से स्थानीय जातीय नेतृत्व के अलावा राष्ट्रीय कुर्मी नेता के रूप भूपेश बघेल की महती भूमिका होगी। विपक्षी रैली के बाद बघेल की औपचारिक मुलाकात नीतीश कुमार से भी होनी है।
Share it
Top