logo
Breaking

राहुल गांधी ने लिया रमन सिंह को आड़े हाथों, पूछा- जब किसानों के लिए पैसा नहीं था तो अब कांग्रेस कैसे दे रही

धुरागांव में किसान भू अधिकार सम्मेलन में अपने सम्बोधन से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में जो सीआरपीएफ के जवान कुर्बानी दी उन्हें हम याद करते हुए अपना पूरा प्यार उनके परिवारों को देते हैं।

राहुल गांधी ने लिया रमन सिंह को आड़े हाथों, पूछा- जब किसानों के लिए पैसा नहीं था तो अब कांग्रेस कैसे दे रही

जगदलपुर। धुरागांव में किसान भू अधिकार सम्मेलन में अपने सम्बोधन से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में जो सीआरपीएफ के जवान कुर्बानी दी उन्हें हम याद करते हुए अपना पूरा प्यार उनके परिवारों को देते हैं।

​मैंने कहा था आदिवासी किसानों से जमीन ली जाएगी तो उनसे पुछकर ली जाएगी। जब आदिवासी किसान ने कहेंगे कि हां मेरी जमीन ले सकते हो तो उन्हें मार्केट रेट से चार गुना ज्यादा पैसा दिया जाएगा। इसके बाद अगर उस जमीन पर कोई काम नहीं होता है तो जमीन वापस कर दी जाएगी। मुझे खुशी हो रही है कि बस्तर में यह ऐतिहासिक काम हो रहा है।

देश में यह पहला प्रदेश है ​जहां किसानों को उनकी जमीन वापस होगी। इसका फायदा भी आपको मिलना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में सबके लिए कानून एक जैसा होना चाहिए, चाहे वो किसान हो चाहे उद्योगपति। मैंने आपके कुछ वादे किए थे कि जल, जंगल और जमीन पर आपका हक होगा। राहुल ने कहा कि किसानों को धान के लिए 2500 रुपए देने के लिए रमन सरकार के पास पैसे नहीं थे।

मैं आपसे पूछता हूं बीजेपी सरकार के समय धान के लिए आपको कितना पैसा मिलता था। तो आप उस समय बोलते थे 1400-1500 रुपए। अब मैं आपसे फिर पूछता हूं कि कांग्रेस सरकार में आपको धान के लिए कितना पैसा मिलता है 2500 रुपए।

अब आप ही देखिए जब छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार थी तक किसानों को सही दाम देने के लिए उस वक्त पैसे नहीं थे, तो फिर कांग्रेस की सरकार आते ही, पैसे कहां से आ गये, बीजेपी, आरएसएस, रमन सिंह के पास पैसे की कमी नहीं है, लेकिन वो आप लोगों के पैसे लेकर या तो अपनी जेब भरते थे या फिर अपने 15 मित्रों के जेबों में डालते थे।

Share it
Top