Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 छत्तीसगढ़: हेलीकॉप्टर दौरों के लिए सबसे ज्यादा कांग्रेस के आवेदन, विपक्षी पार्टियों का अभी तक नहीं खुला खाता

लोकसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों के प्रचार के लिए जोर आजमाईश तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही बड़ी पार्टियों ने अधिक से अधिक क्षेत्रों तक पहुंच के लिए हवाई दौरा शुरू हो गया है।

लोकसभा चुनाव 2019 छत्तीसगढ़: हेलीकॉप्टर दौरों के लिए सबसे ज्यादा कांग्रेस के आवेदन, विपक्षी पार्टियों का अभी तक नहीं खुला खाता
X
स्वप्निल, रायपुर। लोकसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों के प्रचार के लिए जोर आजमाईश तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही बड़ी पार्टियों ने अधिक से अधिक क्षेत्रों तक पहुंच के लिए हवाई दौरा शुरू हो गया है। जबकि आगामी दिनों में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी एक हेलीकाप्टर किराये पर लेकर चुनावी प्रचार शुरू कर सकते है।
बीते विधानसभा चुनाव में हवाई प्रचार के मामले में बीजेपी बाकि पार्टियों से अव्वल रही थी। लेकिन छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के साथ ही अब लोकसभा चुनाव में हवाई प्रचार में कांग्रेस पार्टी बीजेपी से आगे निकल गई है।
आचार सहिंता लागू होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से अलग-अलग क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर दौरों के लिए सबसे ज्यादा 11 आवेदन जिला प्रशासन को मिले हैं। जबकि बीजेपी या अन्य राजनीतिक दलों से अभी तक एक भी आवेदन नहीं किया गया है।
हालांकि बीजेपी प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने पिछले दिनों पांच लोकसभा क्षेत्रों का दौरा किया था। मगर जैन समेत संगठन के अन्य नेताओं ने एक साथ विशेष विमान से बस्तर, सरगुजा, रायगढ़ और बिलासपुर लोकसभा क्षेत्रों का दौरा किया है।

कांग्रेस में स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त
छत्तीसगढ़ में हवाई प्रचार को लेकर कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नीतिन त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लम्बी फेहरिस्त है। कांग्रेस के राष्ट्रीय और प्रदेशस्तर के नेताओं को सुनने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हवाई प्रचार और अधिक प्रभावी होगा।

भाजपा जल्द बैठक कर तय करेग दौरा कार्यक्रम
इधर भाजपा प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीट को जीतकर विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार को भुलाना चाहती है। ऐसे में भाजपा स्टार प्रचारकों के दौरे के हिसाब से हेलीकॉप्टर किराय पर लेकर लोकसभा चुनाव के प्रचार में और अधिक तेजी लाएगी। इस संबंध में भाजपा प्रवक्ता सुनील सोनी ने कहा, जल्द ही बैठक कर दौरा कार्यक्रम तय किया जायेगा। उसी आधार पर कितने हेलीकॉप्टर किराय पर लिए जायेंगे, इस पर फैसला लेंगे।
लोकसभा चुनाव का पहला चरण बस्तर में 11 अप्रैल को होना है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के साथ छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस भी अपने प्रचार अभियान में और तेजी लाएगी। हालांकि सत्ता दल कांग्रेस के नेताओं ने आचार सहिंता लगने के बाद 11 बार सबसे अधिक हवाई दौरा किया है। जबकि विपक्षी दल भाजपा और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी का हेलीकॉप्टर से प्रचार का खाता अब तक नहीं खुला है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में कौन सी पार्टी हेलीकॉप्टर से प्रचार के मामले में बाजी मारती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story