logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार: आयुष्मान पर बोले- सीएम उचित निर्णय लिया जाएगा, पूर्व सीएम बोले- जल्दबाजी में न लें कोई फैसला Watch Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना आयुष्मान भारत को प्रदेश सरकार बंद करने का विचार कर रही है। राज्य सरकार ने यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम लांच करने की तैयारी की है। रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यंत्री भूपेश बघेल ने आज इस बात के संकेत दिए हैं कि आयुष्मान योजना शुरू हो सकती है। उन्होंने कहा इस विषय पर स्वास्थ्य मंत्री चिंतन कर रहे हैं। उनके परीक्षण के बाद ही जो सही होगा वह निर्णय लिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ समाचार: आयुष्मान पर बोले- सीएम उचित निर्णय लिया जाएगा, पूर्व सीएम बोले- जल्दबाजी में न लें कोई फैसला Watch Video

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना आयुष्मान भारत को प्रदेश सरकार बंद करने का विचार कर रही है। राज्य सरकार ने यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम लांच करने की तैयारी की है। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने पहुंचे मुख्यंत्री भूपेश बघेल ने इस विषय पर स्वास्थ्य मंत्री चिंतन कर रहे हैं। उनके परीक्षण के बाद ही जो सही होगा वह निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के दायरे में कम लोग ही आ पाते थे, इससे हर जरूरतमंद को मुफ्त इलाज की सुविधा नहीं मिल पा रही थी। इस योजना को लेकर मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री दोनों ही अलग-अलग राय रखते हैं और दोनों मंगलवार को इस मुद्दे पर आमने-सामने खड़े दिखाई दिए।

वहीं एयरपोर्ट पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने आयुष्मान योजना को लेकर पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि देश क्या दुनिया में गरीबों के लिए इससे बड़ी और अच्छी कोई दूसरी योजना नहीं हो सकती। उन्होंने कहा आयुष्मान की केटगरी दूसरी तरह की है इसमें करीब 37 लाख गरीब परिवारों को इलाज मुफ्त होगा। इस मामले में सरकार को फैसला लेने जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। जो भी फैसला ले सोच समझकर ले।

बुधवार को भाजपा की होने वाली कार्यकारी बैठक के बारे डॉ. रमन सिंह ने कहा इसमें प्रमुख लोगों को को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव की दृष्टि से रणनीति जो कार्ययोजना है राष्ट्रीय परिषद की बैठक में जो निर्णय लिए गए थे। उन सब पर चर्चा होगी।
Share it
Top