Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केंद्र सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य बढ़ाने पर सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट, लिखा - मोदी जी के वादे के विपरीत है फैसला

सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने ट्विटर पर लिखा है कि "केंद्र सरकार द्वारा मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए धान के समर्थन मूल्य में 65 रु. इजाफा करके 1815 रु/क्विंटल का मूल्य निर्धारित किया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य बढ़ाने पर सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट, लिखा - मोदी जी के वादे के विपरीत है फैसलाChhattisgarh News : CM Bhupesh Baghel statement on increasing support price of paddy by the Central Government

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने ट्विटर पर लिखा है कि "केंद्र सरकार द्वारा मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए धान के समर्थन मूल्य में 65 रु. इजाफा करके 1815 रु/क्विंटल का मूल्य निर्धारित किया गया है। लेकिन, केंद्र सरकार के इस फैसले से छत्तीसगढ़ के किसानों को मैं प्रभावित नहीं होने दूंगा। प्रदेश सरकार 2500 रु./क्विंटल मूल्य देना जारी रखेगी।"

उन्होंने दूसरे ट्वीट में यह भी कहा है कि सरकार का यह फैसला प्रधानमंत्री के किसानों की आय दोगुन करने के वादे के विपरीत है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को छत्तीसगढ़ सरकार की तरह धान का 2500 रु/क्विंटल समर्थन मूल्य देना चाहिए।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक में समर्थन मूल्यों को मंजूरी दी गई। सरकार ने मौजूदा वित्त वर्ष (2019-20) के लिए खरीफ की 13 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को मंजूरी दे दी है। सीजन की प्रमुख फसल धान का समर्थन मूल्य 65 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया गया है। सामान्य धान का रेट 1 हजार 750 रुपए से बढ़कर 1 हजार 815 रुपए और ए-ग्रेड का धान 1 हजार 770 रुपए से बढ़कर 1 हजार 835 रुपए हो गया है।

Share it
Top