Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

‘जन आकांक्षा रैली’ में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, कहा- असली गंगा पुत्र जुमले बाज नहीं बल्कि आप हैं

कांग्रेस बिहार में ‘जन आकांक्षा रैली’कर रही हैं। राजधानी पटना में 30 साल बाद हुई कांग्रेस की रैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मौजूद रहे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुये जमकर केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा है।

‘जन आकांक्षा रैली’ में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, कहा- असली गंगा पुत्र जुमले बाज नहीं बल्कि आप हैं
X

रायपुर: कांग्रेस बिहार में ‘जन आकांक्षा रैली’कर रही हैं। राजधानी पटना में 30 साल बाद हुई कांग्रेस की रैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मौजूद रहे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुये जमकर केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि….आदरणीय साथियों पाटली पुत्र से लेकर पटना तक, गौतम बुद्ध से लेकर गुरू गोविंद सिंह तक बिहार ऐतिहासिक रहा है। एक जुमले बाज पता नहीं कैसे कह दिया कि मैं गंगा पु़त्र हूं, गंगा का बेटा हूं। गंगा की असली संतान तो आप है। जुमले बाजों से बचना होगा। पटना हर संघर्ष से लड़ता रहा है। अभी भी देश में एक संकट मंडरा रहा है, सविधान खतरे में है। सविधानिक संस्था खतरे में है, किसान संकट में है, बेरोजगारी चरम पर है, संगठित लूट हो रही है। मुझे यकिन है, कि बिहार फिर एक बार उठ खड़ा होगा। ये यकिन इस लिये भी अधिक है क्योंकि हमारे साथ हमारे राष्ट्र्ीय अध्यक्ष राहुल गांधी साथ है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में हमने तीन चौथाई बहुमत हासिल की है। उनके निर्देश पर डेढ़ घंटे के अंदर हमने किसानों का कर्ज माफ किया। किसानो का 80 लाख मीट्रिक टन से अधिकर धान खरीदा। स्वामीनाथन की कमेटी की रिर्पोट से और भी अधिक 25 सौ रूपए रूपए क्विंटल में धान खरीदा। मुझे संतोष है कि हमने स्वामीनाथन कमेटी से भी और अधिक की राशी से धान खरीदा है। राहुल जी ने भूमि अधिग्रहण बिल पास कराया, बस्तर में लोहांड़ी गुडा में जो टाटा के लिये जमीन लिया गया था चार हजार से अधिक एकड़ जमीन राहुल गांधी के निर्देश पर हमने वापस कर दिया। हम गांव को मजबूत करना चाहते है। गाय की सेवा करना चाहते है। ग्वालों की सेवा करना चाहते है। ये हमारी सरकार है जो चरवाहों को भी मान दे देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छे दिन और पंद्राह लाख देने की बात उन्होंने की थी। स्वामी नाथन कमेटी की बात लागू करने की बात कही थी। परसो बजट पेश हुआ है पांच सौ रूपया दिया है कहां पद्राह लाख देने का वादा और पांच सौ रूपया दिया है। खुद को फकीर बताने वाले दस लाख के सूट पहन रहे है। चौकीदार बताने वाले रफेल के घोटाले में फसे हुये है। सावधान रहियेगा जागते रहिये गा।
ये तडीपार जो चुनाव जितने का मशीन अपने आप को बता रहे थे। छत्तीसगढ़ में ये चुनाव जितने वाला मशीन को हमने खराब कर दिया। अब आप की पारी है। राहुल गांधी के नेतृव में गठबंधन के जितने भी साथी है वो सब मिलकर ये तड़ीपार और ये रफेल के घोटाले बाज को बाहर भगाना है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story