Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ समाचार: रायपुर को दो नए फ्लाई ओव्हर की सौगात, सीएम बघेल ने 66 करोड़ के कार्यों का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को रायपुर को सुगम यातायात सुविधा के लिए लगभग 66 करोड़ रूपए की लागत राशि के ओव्हर पास और फ्लाईओव्हर की सौगात दी। उन्होंने रिंगरोड क्रमांक 1 पर कुशालपुर चौक के पास 25 करोड़ 23 लाख के 640 मीटर लम्बे ओव्हर पास और रिंग रोड क्रमांक 1 में ही राधास्वामी नगर-भाठागांव मार्ग पर 40 करोड़ 50 लाख रूपए की लागत राशि से तैयार 738 मीटर लंबाई के फ्लाई ओव्हर का लोकार्पण किया।

छत्तीसगढ़ समाचार: रायपुर को दो नए फ्लाई ओव्हर की सौगात,  सीएम बघेल ने 66 करोड़ के कार्यों का किया लोकार्पण
X

मनोज नायक, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को रायपुर को सुगम यातायात सुविधा के लिए लगभग 66 करोड़ रूपए की लागत राशि के ओव्हर पास और फ्लाईओव्हर की सौगात दी। उन्होंने रिंगरोड क्रमांक 1 पर कुशालपुर चौक के पास 25 करोड़ 23 लाख के 640 मीटर लम्बे ओव्हर पास और रिंग रोड क्रमांक 1 में ही राधास्वामी नगर-भाठागांव मार्ग पर 40 करोड़ 50 लाख रूपए की लागत राशि से तैयार 738 मीटर लंबाई के फ्लाई ओव्हर का लोकार्पण किया। लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता गृह और लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने की। इस अवसर पर सांसद लोकसभा श्री रमेश बैस, सांसद राज्यसभा छाया वर्मा, नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, विधायक विकास उपाध्याय, पूर्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि राज्य में नगरीय क्षेत्रों के सुनियोजित विकास के लिए हरसंभव पहल की जा रही है। राजधानी रायपुर से गुजरने वाले मार्ग रिंगरोड में हमेशा यातायात का दबाव बना रहता था। इस मार्ग में ओव्हर पास तथा फ्लाई ओव्हरों के निर्माण हो जाने से रायपुर के साथ-साथ प्रदेश के नागरिकों को यातायात की सुगम सुविधा उपलब्ध होगी। यह भी उल्लेखनीय है कि राजधानी बनने के बाद रायपुर शहर का चारों ओर विस्तार होने के कारण रिंगरोड क्रमांक-1 में यातायात का काफी दबाव रहता है। मार्ग के दोनों और आवासीय तथा व्यावसायिक परिसरों का लगातार निर्माण जारी है।

इस क्षेत्र के लोगों को आवश्यकताओं के लिए कुशालपुर चौक से राष्ट्रीय राजमार्ग को पार कर आना-जाना होता है, जिससे कई बार यातायात अवरूद्ध तथा दुर्घटना होने की स्थिति निर्मित होती है। इसे ध्यान में रखते हुए सुगम यातायात के लिए कुशालपुर चौक के पास ओव्हर पास का निर्माण किया गया है। ओव्हर पास के निर्माण से रिंगरोड के ऊपर से आने-जाने वाले वाहनों को बिना किसी रूकावट के आवागमन उपलब्ध हो जाएगा। इसी तरह अंडर पास के निर्माण से कुशालपुर से चंगोराभाठा की ओर आने-जाने वाले वाहनों को भी बिना किसी बाधा के आवागमन उपलब्ध हो जाएगा। राधास्वामी नगर-भाठागांव मार्ग पर निर्मित फ्लाई ओव्हर से घनी आबादी वाले इस क्षेत्र में भी लोगों को अब सुगम यातायात की सुविधा मिलने लगेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top