Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शिक्षा विभाग की 20 योजनाओं का सीएम बघेल ने किया शुभारंभ, कहा - शिक्षक अगर आंदोलन ही करता रहा तो बच्चो को कौन पढ़ाएगा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में स्कूल शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं और परियोजना विजयी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सशक्त बालिकाएं सफल जीवन की ओर विषय पर कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बहुत अच्छा लगा कि स्वागत में पुस्तक दी गई।

शिक्षा विभाग की 20 योजनाओं का सीएम बघेल ने किया शुभारंभ, कहा - शिक्षक अगर आंदोलन ही करता रहा तो बच्चो को कौन पढ़ाएगा

गौरव शर्मा, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में स्कूल शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं और परियोजना विजयी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सशक्त बालिकाएं सफल जीवन की ओर विषय पर कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बहुत अच्छा लगा कि स्वागत में पुस्तक दी गई।

सीएम ने कहा कि विभाग अपना काम नहीं जार पाते। यह देखना होगा 18 साल बाद आप कहाँ खड़े है। तुलना करने पर ही वास्तविक स्थिति का अंदाजा होगा। सीएम ने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट तो शुरू होते है, लेकिन बाद में बंद हो जाते है। सीएम ने कहा कि अगर हम शिक्षा में पिछड़े तब हर जगह पिछड़ जाएंगे। इसके लिए वातावरण तैयार करना होगा। शिक्षकों को बच्चों से कनेक्ट होना होगा। शिक्षक अगर अपनी रोजी रोटी की सोचता रहा और आंदोलन की ही तैयारी करता रहा तब बच्चों को कौन पढ़ायेगा। बस्तर के आदिवासी बच्चों का उदाहरण दिया कि वे मेरिट में आये। हमें बच्चों को अवसर देने की जरूरत है।

Next Story
Share it
Top