Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खत्म हुआ जेम पोर्टल का खेल, भूपेश राज में CSIDC से होगी सामग्रियों की खरीदी

यधानी में शनिवार को 19वें राष्ट्रीय उद्योग एवं व्यापार मेले का अयोजन किया गया। इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल यहां पहुंचे और कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।

खत्म हुआ जेम पोर्टल का खेल, भूपेश राज में CSIDC से होगी सामग्रियों की खरीदी

संदीप करिहार, बिलासपुर: न्यायधानी में शनिवार को 19वें राष्ट्रीय उद्योग एवं व्यापार मेले का अयोजन किया गया। इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल यहां पहुंचे और कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस आयोजन पर सीएम बघेल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने छत्तीसगढ़ के उद्योग का हक मारकर जेम से समझौता किया, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब सभी शासकीय विभागों में सामग्रियों की खरीदी जेम ई-पोर्टल की जगह सीएसआईडीसी के माद्यम से किया जाएगा। कार्यक्रम में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जय सिंह अग्रवाल, विधायक डॉ विनय जायसवाल और डॉ रश्मि सिंह ठाकुर, उद्योग विभाग के अनेक वरिष्ठ अधिकारी और उद्योग संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

बघेल ने व्यापार विहार स्थित त्रिवेणी सभागार में आयोजित पांच दिवसीय भव्य मेले के उद्घाटन समारोह में कहा कि जेम पोर्टल के माध्यम से भंडार क्रय करने से राज्य के औद्योगिक और व्यापारिक हितों और रोजगार को नुकसान हो रहा है। इसलिए पूर्ववत् सीएसआईडीसी के माध्यम से खरीदी करने का फैसला लिया जाएगा।
नई उद्योग नीति 2019 उद्योगपतियों सुझाव के अनुसार बनाई जाएगी, अन्य राज्यों की उद्योग नीति में जो अच्छी बातें हैं, उन्हें प्रदेश की उद्योग नीति में शामिल किया जायेगा। कोयला और लोहे के अतिरिक्त कृषि व सब्जी आधारित तथा प्रदूषण रहित उद्योगों को प्राथमिकता देंगे। सरकार की मंशा है कि स्थानीय उद्योगों के साथ ही बाहर से आने वाले उद्योगपतियों को भी राज्य की नीति से प्रोत्साहन मिले, जिससे रोजगार के अधिक से अधिक अवसर बढ़े।
सभा को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि नौजवानों को रोजगार की जरूरत है। सरकार उन्हें छोटे-छोटे उद्योग स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करेगी और जो भी सुविधाएं और मांग उनकी ओर से आएगी उनको पूरा करने का प्रयास किया जायेगा।
बिलासपुर के विधायक श्री शैलेष पांडेय ने इस अवसर पर कहा कि मेले का आयोजन शहर के लिए गौरव की बात है और इससे छोटे लघु उद्यमियों को लाभ मिलता है। आयोजकों की ओर से स्वागत भाषण देते हुए छत्तीसगढ़ लघु एवं सहायक उद्योग संघ के अध्यक्ष हरीश केडिया ने छत्तीसगढ़ के लघु उद्यमियों को किस प्रकार प्रोत्साहित किया जा सकता है, इस पर सुझाव दिए और उद्यमियों की समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया।
Next Story
Share it
Top