Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डॉ. खूबचंद बघेल की जयंती समारोह में शामिल हुए सीएम बघेल, बारिश के बाद भी उत्साह के साथ सीएम को सुनते रहे लोग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को डॉ. खूबचंद बघेल की जयंती में रायपुर के आरंग विकासखण्ड के ग्राम नरदहा में आयोजित पुरखा के सुरता कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्रीने डॉ. खूबचंद बघेल के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर छत्तीसगढ़ के प्रति उनके योगदान को याद किया।

डॉ. खूबचंद बघेल की जयंती समारोह में शामिल हुए सीएम बघेलCM Bhupesh Baghel attended the Birth anniversary celebration of Dr. Khubchand Baghel

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को डॉ. खूबचंद बघेल की जयंती में रायपुर के आरंग विकासखण्ड के ग्राम नरदहा में आयोजित पुरखा के सुरता कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने डॉ. खूबचंद बघेल के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर छत्तीसगढ़ के प्रति उनके योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि डॉ. खूबचंद बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य का जो सपना देखा था उसके अनुरूप राज्य सरकार नवा छत्तीसगढ़ का निर्माण कर रही है। सीएम ने कहा कि वे एक किसान के यहां पैदा हुए और खेती-किसानी से जुड़े रहे, पढ़-लिखकर डॉक्टर बने, स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। वे एक महामानव के रूप में देखे जाते है।

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ गांवों मेें बसता है। जब तक यहां के गांव समृद्ध नहीं बनेंगे, तब तक छत्तीसगढ़ समृद्ध नहीं हो सकेगा। राज्य सरकार इसी दिशा में तेजी से काम कर रही है। चाहे वह किसानों की कर्जमाफी हो, धान का 2500 रूपए मूल्य, 400 यूनिट तक बिजली बिल हॉफ या फिर 12वीं तक विद्यार्थियों को निःशुल्क शिक्षा। राज्य सरकार छत्तीसगढ़ की चार चिन्हारी नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी के संरक्षण और संवर्धन की दिशा में तेजी काम कर रही है। पूरे प्रदेश में 1900 जगहों पर गौठानों का निर्माण किया जा रहा है, 450 गौठान बनकर तैयार हो गए है। ये हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाएंगे।

इस अवसर पर जिला पंचायत रायपुर की अध्यक्ष शारदा देवी वर्मा, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति केशरीलाल वर्मा, मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष डॉ. रामकुमार सिरमौर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रह। भारी बारिश में भी लोग पूरे उत्साह के साथ मुख्यमंत्री को सुनते रहे।

Share it
Top