Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CM भूपेश बघेल की मां की तबीयत गंभीर, मेडिकल बुलेटिन जारी, आज सुबह आया कार्डियक अरेस्ट और किडनी में भी इंफेक्शन Watch Video

प्रदेश मुखिया भूपेश बघेल की माता विंदेश्वरी देवी की सोमवार सुबह अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद सीएम अपना सारा कामकाज छोड़कर मां को लेकर रामकृष्ण अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें गंभीर अवस्था में भर्ती किया गया।

CM भूपेश बघेल की मां की तबीयत गंभीर, मेडिकल बुलेटिन जारी, आज सुबह आया कार्डियक अरेस्ट और किडनी में भी इंफेक्शन Watch VideoChief Minister Bhupesh Baghel

रायपुर। प्रदेश मुखिया भूपेश बघेल की माता विंदेश्वरी देवी की सोमवार सुबह अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद सीएम अपना सारा कामकाज छोड़कर मां को लेकर रामकृष्ण अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें गंभीर अवस्था में भर्ती किया गया। मां विदेंश्वरी देवी की नाजुक हालत को देखते हुए सीएम बघेल ने आज मैनपुर और दिल्ली दौरे को रद्द कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक चिकित्सकों ने सीएम की मां को आईसीयू में रखा है और वहीं इलाज चल रहा है। सुबह डॉक्टरों ने स्थित गंभीर बताते हुए 24 घंटे अहम बताए थे।

दोपहर में विन्देश्वरी देवी का इलाज कर रहे वरिष्ठ डॉक्टर अब्बास नकवी और प्रवाश चौधरी ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर उनकी हालत स्थिर बताई है। बुलेटिन में बताया गया कार्डियक अरेस्ट के बाद सांस लेने में हो रही तकलीफ और किडनी में भी इंफेक्शन है। सीपीआर करने के बाद रिवाइव हो गई हैं लेकिन वेंटीलेटर पर हैं और उनका डायलिसिस भी चल रहा है। फिलहाल स्थित नाजुक बनी हुई है।

डॉक्टरों की एक विशेष टीम उनका उपचार कर रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश सुबह से अस्पताल में अपनी मां के पास मौजूद हैं और पल पल उनकी तबीयत की जानकारी डॉक्टरों से रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री की माता विदेंश्वरी को देखने अस्पताल पहुंचे मंत्री रविंद चौबे ने मीडिया को बताया डॉक्टरों के मुताबिक मां की तबीयत स्टेबल बनी हुई है। मुख्यमंत्री जी के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

बता दें कि मां बिंदेश्वरी बघेल की तबीयत पिछले कुछ दिनों से लगातार खराब चल रही थी, जिसकी वजह से वो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले दिनों से वो उनकी तबीयत में सुधार भी आ रहा था, लेकिन अचानक से उनकी तबीयत कल देर शाम से ही बिगड़ने लगी। आज उन्हें डाक्टरों की गहन निगरानी में रखा गया है।


Share it
Top