Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PRSU में 24वां दीक्षांत समारोह, CM भूपेश बोले- युवाओं को रोजगार देने जल्द फूड पार्क और औषधी प्लांट स्थापित किया जाएगा

राजधानी के पंडित रविशंकर शुक्ल विश्विद्यालय में आज 24वां दीक्षांत समारोह पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडोटोरियम में आयोजित किया गया।

PRSU में 24वां दीक्षांत समारोह, CM भूपेश बोले- युवाओं को रोजगार देने जल्द फूड पार्क और औषधी प्लांट स्थापित किया जाएगा
X

अंकिता शर्मा, रायपुर। राजधानी के पंडित रविशंकर शुक्ल विश्विद्यालय में आज 24वां दीक्षांत समारोह पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडोटोरियम में आयोजित किया गया। जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्रों को उनकी डिग्री दी। दीक्षांत समारोह में 105 से ज्यादा विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल और 340 शोधार्थियों को पीएचडी की उपाद्यि दी गई।

अपने​ नियत समय सुबह 10 बजे आयोजित दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, पूर्व गवर्नर गोपाल कृष्ण गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल शामिल हुए।

वहीं दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा, भगवान शिव ने जहां योग, संगीत और नृत्य सिखाया वहीं उद्यमिता की भी सीख दी है। उन्होंने कहा गांधी जी ग्रामीण भारत की बात करते थे, यह देश गांव में बसता है। इसलिए हमने चार चिन्हारी नरवा-गरुवा-घुरुवा-बारी का नारा दिया है।
सीएम बघेल ने कहा डिग्री मिलने के बाद सबसे बड़ी समस्या रोजगार की होती है। युवाओं के सामने रोजगार बढ़ी चुनौती है। इसलिए एक साल के अंदर सॉफ्टवेयर पार्क, फुड पार्क प्रदेश में खोलेंगे। इतना ही नहीं युवाओं को स्वालंबन बनाने और रोजगार देने के लिए औषधी प्लांट खोला जाएगा ताकि यहां के लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल सके। जो लोग स्वरोजगार करना चाहते हैं उनके लिए भी आगे संभावनाएं लाए जाएंगी।
बता दें वहीं दोपहर 3 बजे से कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर का दीक्षांत समारोह शुरू होगा। जिसमें राज्यपाल के साथ उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, रायपुर ग्रामीण के विधायक शसत्यनारायण शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी और महापौर नगर पालिक निगम रायपुर प्रमोद दुबे भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story