logo
Breaking

CM भूपेश का बड़ा फैसला, अगर पीड़ितों को नहीं मिला न्याय तो उस जिले का SP होगा व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार

कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी पुलिस अधीक्षकों निर्देशित किया है। उन्होंने कहा, थानों में सुनवाई नहीं होने के कारण यदि पीड़ित परिजन या पीड़ित किसी भी मंत्री के पास शिकायत लेकर आते हैं तो इसकी जिम्मेदारी उस जिले के पुलिस अधीक्षक की होगी।

CM भूपेश का बड़ा फैसला, अगर पीड़ितों को नहीं मिला न्याय तो उस जिले का SP होगा व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार

मनोज नायक, रायपुर। कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी पुलिस अधीक्षकों निर्देशित किया है। उन्होंने कहा, थानों में सुनवाई नहीं होने के कारण यदि पीड़ित परिजन या पीड़ित किसी भी मंत्री के पास शिकायत लेकर आते हैं तो इसकी जिम्मेदारी उस जिले के पुलिस अधीक्षक की होगी। वह व्यक्तिगत रूप से इसका जिम्मेदार होगा।

मुख्यमंत्री बघेल ने यह कदम जिलों में घटित होने वाले सम्पत्ति संबंधी अपराध, चोरी, डकैती, लूट और महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु उठाया है। यदि जिलों में इस संबंध में कारगर एवं प्रभावी कार्यवाही नहीं की जाती है तो संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रुप से जिम्मेदार होंगे और ऐसे पुलिस अधीक्षकों के खिलाफ राज्य सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।
बता दें दुर्ग में गोलीबारी और लूट के मामले के बाद राज्य सरकार ने सभी पुलिस अधीक्षकों के लिए चेतावनी जारी की है। गौरतलब है 5 मार्च को भिलाई में शहर के बीचों बीच से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर दिन-दहाड़े बाइक से आए बदमाशों ने एक कंपनी के कलेक्शन एजेंट से मारपीट करने के बाद तीन राउंड फायर करते हुए उसके पास रखे 9 लाख रुपये लूट कर भाग गए। कलेक्शन एजेंट ये रकम सुपेला स्थित बैंक में जमा करने जा रहा था। इसी दौरान लूट की ये वारदात हुई थी।
Share it
Top