Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Watch Video : आरनपुर नक्सली हमले पर CM भूपेश ने जताया शोक, कहा- ''जवान के शहादत की खबर सुन स्तब्ध हूं...उनकी वीरता को मेरा प्रणाम''

दंतेवाड़ा जिले के आरनपुर इलाके में सोमवार शाम हुए नक्सली हमले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी। सीएम बघेल ने ट्वीट कर कहा, ''दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़ में जवान के शहादत की खबर सुन स्तब्ध हूं।

Watch Video : आरनपुर नक्सली हमले पर CM भूपेश ने जताया शोक, कहा- जवान के शहादत की खबर सुन स्तब्ध हूं...उनकी वीरता को मेरा प्रणाम
X

अंकिता शर्मा, रायपुर। दंतेवाड़ा जिले के आरनपुर इलाके में सोमवार शाम हुए नक्सली हमले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी। सीएम बघेल ने ट्वीट कर कहा, 'दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़ में जवान के शहादत की खबर सुन स्तब्ध हूं। उनकी वीरता को मेरा प्रणाम। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं। प्रशासन को उचित एवं सर्वोत्तम इलाज के निर्देश दे दिए गए हैं।'

बता दें सोमवार को सीआरपीएफ की 231 बटालियन की एक टीम राज्य पुलिस इकाई के साथ जिले के आरनपुर क्षेत्र में सुरक्षा ड्यूटी पर थी। सोमवार शाम करीब 4.25 पर सीआरपीएफ की यह टीम रोड पर गश्त के लिए निकली हुई थी।
इसी दौरान कमल चौकी के पास एक आईईडी विस्फोट हुआ और नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाना कर दी। इसके बाद लगातार 5 धमाके हुए। इस हमले में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल शशिकांत तिवारी शहीद हो गए वहीं छह जवान घायल हो गए।
सीआरपीएफ कैंप में प्राथमिक उपचार के बाद घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रात में ही रायपुर लाया गया। धमाके के ठीक बाद पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दी।
वहीं मौके पर मौजूद सीाअरपीएफ के अन्य जवानों ने नक्सलियों की गोलियां का जवाब देना शुरू किया। काफी देर तक नक्सलियों और सीआरपीएफ के जवानों के बीच गोलियां चलती रहीं। वहीं, जवानों के सामने कमजोर पड़ते नक्सली मौके से भाग निकले।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story