logo
Breaking

छत्तीसगढ़ समाचार : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर-एसपी की ली क्लास, अधिकारियों को दिए ये निर्देश...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कलेक्टर-एसपी की जमकर क्लास ली. सीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश हैं. सीएम ने अधिकारियों को फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने भी निर्देश दिए हैं. कांग्रेस की नई सरकार बनने के बाद ये पहली बैठक हुई है.

छत्तीसगढ़ समाचार : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर-एसपी की ली क्लास, अधिकारियों को दिए ये निर्देश...

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कलेक्टर-एसपी की जमकर क्लास ली. सीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश हैं. सीएम ने अधिकारियों को फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने भी निर्देश दिए हैं. कांग्रेस की नई सरकार बनने के बाद ये पहली बैठक हुई है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि धान उपार्जन की बिलिंग, नरवा-गरुवा स्लोगन के तहत तय कार्यों के इम्प्लीमेंट की बात हमने बताई की कैसे कार्य करना है. डीएमएफ में सिर्फ जरूरी कार्य जैसे शिक्षकों-डॉक्टरों की नियुक्ति जो हुई वो बस रहेगी. जो सुविधा वाली चीज है भी रहेगी. सीएम ने आगे कहा कि हमने अन्य फिजूल के कार्य बंद करने के निर्देश दिए हैं.
मनरेगा में 9 लाख मजदूर काम कर रहे हैं. जिन क्षेत्रों को ओडीएफ घोषित किया गया है लेकिन जिनमें काम नही हुआ है उसे लेकर हमने कार्य पूरे करने के निर्देश दिए हैं. दरअसल विभागों के मूल काम को लेकर निर्देश दिए हैं. जैसे नामांतरण फौजदारी मामले को लेकर अगर मंत्रियों के पास लोगों को आना पड़ रहा है तो ये गलत है.
हमें अपने अधिकारियों पर पूरा भरोसा है हमें पता है वो काम करते हैं. जो नहीं करते उनसे हमें काम लेना आता है. उनसे कैसे काम करवाते है ये हमें अच्छे से आता है. मीसाबंदियों की पेंशन बन्द करने वाले मामले पर मुख्यमंत्री बोले कि वो कोई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नही हैं कि पेंशन का लाभ उन्हें मिले.
अपने यूपी दौरे पर बोले कि पीएल पुनिया के निमंत्रण पर 2 फ़रवरी को मैं यूपी जा रहा हूँ. 3 फ़रवरी को वहां राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी आएंगे. डॉ.रमन सिंह के ट्वीट पर कहा कि खुद अपराध किये खुद मामले दर्ज किये लेकिन जांच अधूरी थी. गरीबों का अनाज उन्होंने नही दिया. अभी इसी जांच में परेशान है वो 15 साल की पूरी जांच में क्या होगा. अंतागढ़ टेप कांड जांच पर बोले कि ये सारे प्रकरण पब्लिक सेक्टर में आ गया है. ये प्रकरण नया नहीं उन्होंने (भाजपा ) ने कांकेर में अमित ने बिलासपुर में खुद शिकायत किये हैं. उसी की जांच है हमने क्या किया है.
Share it
Top