Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

International womens day 2019: सीएम भूपेश ने महिलाओं को दी बधाई, वहीं पूर्व सीएम रमन ने भी किया ट्वीट

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश की महिलाओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि महिला दिवस पूरी दुनिया में महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के स्वाभिमान का प्रतीक है।

International womens day 2019: सीएम भूपेश ने महिलाओं को दी बधाई, वहीं पूर्व सीएम रमन ने भी किया ट्वीट
X

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश की महिलाओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि महिला दिवस पूरी दुनिया में महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के स्वाभिमान का प्रतीक है।

सीएम बघेल ने ट्वीट कर प्रदेश की महिलाओं को बधाई देते हुए कहा, 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति के दृढ़ संकल्प और समर्पण को प्रणाम एवं समस्त महिलाओं को अनंत शुभकामनाएं।'
श्री बघेल ने कहा, यह बड़े ही हर्ष की बात है कि छत्तीसगढ़ की महिलाएं शिक्षा और वलंबन सहित सभी क्षेत्रों में सशक्त हो रही हैं। इसकी झलक हाल में ही विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में देखने को मिली।
आज के दौर में महिलाएं कहीं भी पुरुषों से कम नहीं हैं। चाहे खेती-किसानी हो या फिर महिला स्वसहायता समूहों के माध्यम से आर्थिक स्वावलंबन की बात हो महिलाएं सभी क्षेत्रों में पुरूषों के साथ बराबरी का योगदान देने लगी है।
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी प्रदेश की महिलाओं को ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा, विगत 5 वर्षों में महिलाओं को आर्थिक व सामाजिक रूप सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने विभिन्न योजनायें प्रारम्भ की हैं। जन्म से वृद्धावस्था व घरेलू उत्पादों से व्यवसाय तक की इन योजनाओं के ज़रिए से नए भारत में नई नारी शक्ति का उदय हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story