logo
Breaking

सीएम भूपेश का रमन सिंह पर वार, बोले- जिनकी जमीन छीनी आज इंदिरा जी के नाती ने उन्हें वापस लौटाया

धुरागांव में किसान भू अधिकार सम्मेलन में अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बगैर नाम लिए पूर्ववर्ती सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए अपना भाषण शुरू किया।

सीएम भूपेश का रमन सिंह पर वार, बोले- जिनकी जमीन छीनी आज इंदिरा जी के नाती ने उन्हें वापस लौटाया

जगदलपुर। धुरागांव में किसान भू अधिकार सम्मेलन में अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बगैर नाम लिए पूर्ववर्ती सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए अपना भाषण शुरू किया।

उन्होंने कहा, यह सुखद संयोग है कि 1972 में इंदिरा जी की सरकार में आदिवासी भाईयों को पट्टा मिला था, उस पट्टे को पिछली सरकार ने छीन लिया था, उसे इंदिरा जी के नाती फिर से लौटा रहे हैं।
राहुल जी ने निर्देश दिया था कि लोहंडीगुडा में जो जमीन आदिवासियों की है जो जमीन टाटा ने उद्योग लगाने के लिए जमीन लिया था उसे वापस करना है। देश में पहली सरकार है जो आदिवासियों की जमीन वापस करने जा रही है। 1700 से अधिक किसानों की 4200 एकड जमीन आज वापस कर दिया गया है। आज फिर से उन सभी किसान भाईयों को बधाई जो मालिक बने है, शुभकामनाएं।
राहुल जी ने कहा था चुनाव के पहले सब किसानों का ऋण माफ करना है। मंत्रिमंडल ने दो घंटे में ऋण माफ करने का फैसला लिया। हमने कुल मिलाकर 10 हजार करोड की ऋण माफी कर रहे है। तेन्दूपत्ता मानक बोरा भी बढाया 2500 से 4000 किया। हमने गरीबों का ध्यान रखा है 35 किलो चावल मिलता था हमारी सरकार ने सभी परिवारों को 35 किलो चावल देंगे। एक मार्च से आधे दाम पर सभी को आधे दाम पर बिजली मिलेगी।
Share it
Top