logo
Breaking

छत्तीसगढ़ से करियर की शुरुआत करने वाले इस IPS अफसर ने लिखी थी राम रहीम के काले कारनामों की कुंडली

गुरमीत राम रहीम की चालान रिपोर्ट बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अफसर कोई और नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ से अपने कैरियर की शुरूआत करने वाले आईपीएस अफसर गोपाल गर्ग हैं।

छत्तीसगढ़ से करियर की शुरुआत करने वाले इस IPS अफसर ने लिखी थी राम रहीम के काले कारनामों की कुंडली

रायपुर: पंचकुला की सीबीआई की विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दो​षी करार दिया गया। लेकिन क्या आपको इस बात की जानकारी है कि राम रहीम की कुंडली यानी चालान रिपोर्ट किसने बनाई थी। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किसने राम रहीम जेल पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है।

दरसअल गुरमीत राम रहीम की चालान रिपोर्ट बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अफसर कोई और नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ से अपने कैरियर की शुरूआत करने वाले आईपीएस अफसर गोपाल गर्ग हैं। 2007 बैच के आईपीएस गर्ग 2015 से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई में सेवा दे रहे हैं। मूलत: पंजाब के रहने वाले गर्ग ने अपनी अखिल भारतीय सेवा की शुरुआत छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से की थी।
वहीं, जब गरियाबंद जिले में 2011 में नक्सलियों हमले एएसपी सहित जवान शहीद हो गए थे, तब आईपीएस गर्ग को गरियाबंद जिले का प्रभार दिया गया। वहां दो वर्षों से अधिक के अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने जिले के आंतरिक क्षेत्रों में छह नए पुलिस स्टेशन खोले और नक्सल आंदोलन पर प्रभावी रूप से अंकुश लगा सके।
कोरिया जिले में छह महीने के उनके छोटे कार्यकाल में उन्होंने अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की थी, लेकिन फरवरी 2014 में स्थानांतरित कर दिया। उसने जुलाई 2015 में सीबीआइ में प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले एसपी बालोद, एसपी विशेष खुफिया शाखा और राज्यपाल के एडीसी पद पर काम किए थे।
Share it
Top