logo
Breaking

छत्तीसगढ़ की लोकगायिका रजनी रजक को नारी शक्ति सम्मान, कल राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध लोकगायिका और समाजसेवी रजनी रजक को भारत सरकार द्वारा नारी शक्ति पुरस्कार 2018 के लिए चुना गया है। शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद द्वारा प्रशस्ति पत्र और 1 लाख रुपए की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ की लोकगायिका रजनी रजक को नारी शक्ति सम्मान, कल राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

रायपुर। छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध लोकगायिका और समाजसेवी रजनी रजक को भारत सरकार द्वारा नारी शक्ति पुरस्कार 2018 के लिए चुना गया है। शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद द्वारा प्रशस्ति पत्र और 1 लाख रुपए की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। बता दें कि रजनी रजक वर्तमान में भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्यरत हैं। रजनी लंबे समय से छत्तीसगढ़ के महिलाओं में अलख जगाने का काम करती आ रही हैं। वह महिलाओं को साक्षर बनाने का काम करती हैं। महिला सशक्तिकरण पर उनका गीत हमन नारी आवनिया लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय है।

नारी शक्ति सम्मान लेने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा कि यह सम्मान केवल उनका सम्मान नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ की बहू और बेटियों का है, वे केवल सभी का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। हमारे छत्तीसगढ़ की बेटियों ने हर क्षेत्र में खुद को बेहतर साबित किया है।

Share it
Top