logo
Breaking

छत्तीसगढ़ सरकार रिजर्व बैंक से लेगी 1000 करोड़ रुपए कर्ज, सरकार बनने के बाद दूसरी बार आई ऐसी नौबत

प्रदेश की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर है कि छत्तीसगढ़ सरकार रिजर्व बैंक से 1000 करोड़ कर्ज लेने जा रही है। बता दें प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने के बाद दूसरी ऐसी नौबत आई है कि सरकार रिजर्व बैंक से कर्ज ले।

छत्तीसगढ़ सरकार रिजर्व बैंक से लेगी 1000 करोड़ रुपए कर्ज, सरकार बनने के बाद दूसरी बार आई ऐसी नौबत

रायपुर: प्रदेश की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर है कि छत्तीसगढ़ सरकार रिजर्व बैंक से 1000 करोड़ कर्ज लेने जा रही है। बता दें प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने के बाद दूसरी ऐसी नौबत आई है कि सरकार रिजर्व बैंक से कर्ज ले। वहीं, छत्तीसगढ़ सरकार एक साल के भीतर चौथी बार रिजर्व बैंक से कर्ज ले रही है। दो बार भाजपा सरकार ने कर्ज लिए थे। इसके लिए रिजर्व बैंक ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की सत्ता पर काबिज होते ही किसानों को कर्ज माफी जैसी सौगात दी थी। इस फैसले से सरकार को 6100 करोड़ का भार पड़ा। जाहिए है कर्ज माफी की रकम की भरपाई के लिए सरकार को रिजर्व बैंक से कर्ज लेना होगा। राज्य सरकार अब इस कर्ज का निपटारा अपनी प्रतिभूतियों की नीलामी के जरिए करेगी।
इस मामले को लेकर कृषि मंत्री कृषि मंत्री चौबे ने मीडिया से रूबरू होकर कहा कि इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं है। कोई भी सरकार बनती है तो नए काम के लिए कर्ज लेती ही है। इसमें हैरान होने वाली जैसी कोई बात नहीं है।
Share it
Top